Shankar Rao Naxal: यह संयोग नहीं है कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले छत्तीसगढ़ के कांकेर में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है. मंगलवार की दोपहर के बाद सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में अब तक 29 नक्सली मारे गए हैं. ये एक बड़ी सफलता है जो पुलिस को मिली है. इसी एनकाउंटर में कई बड़े नक्सलियों का सफाया हुआ है. इसमें टॉप कमांडर शंकर राव भी शामिल है. आखिर कौन है ये शंकर राव जिस पर 25 लाख रुपए का ईनाम रखा गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में कांकेर में नक्सल कमांडर शंकर राव और अन्य की मौजूदगी की सूचना आई थी इसके बाद रणनीति बनाकर सर्चिंग अभियान चलाया गया. बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदर राज पी. ने संवाददाताओं को बताया कि छोटा बेठिया थाना क्षेत्र के मांड इलाके में ही सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई. इसी मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए हैं.


शंकर राव कौन था?
इतना ही नहीं बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं. इस एनकाउंटर में 25 लाख का इनामी नक्सली कमांडर शंकर राव भी मारा गया...इसके अलावा कमांडर ललिता और राजू जैसे खूंखार नक्सली भी मारे गए हैं. शंकर राव नक्सलियों का टॉप कमांडर था और उस पर 25 लाख का ईनाम भी था. वह बस्तर में दहशत का दूसरा नाम था. वह कांकेर में ग्रुप को लीड कर रहा था. अब उसके मारे जाने केबाद उसकी तस्वीर सामने आई है. हालांकि यह तस्वीर पुरानी बताई गई यही लेकिन इसकी चर्चा जमकर है.


कुल 29 नक्सली मारे गए..
उधर पुलिस ने बताया कि मंगलवार को सुरक्षा बलों को मांड इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. उसी आधार पर सुरक्षा बल सर्चिंग पर निकले थे. इसी दौरान उनका नक्सलियों से सामना हो गया. दोनों ओर से गोलीबारी हुई और इसमें कुल अभी 29 नक्सली मारे गए. साथ ही तीन पुलिस जवान भी घायल हुए हैं. घायल जवानों को तत्काल अस्पताल में पहुंचाया गया है.