नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की दूसरी लहर के कहर से बने हालातों पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) लगातार सुनवाई कर रही है. इसी सिलसिले में हो रही सुनवाई के दौरान आज उस वक्त अजीब स्थिति पैदा हो गई जब अचानक सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की आवाज सुनाई देने लगी तो सभी हंसने लगे. दरअसल कांग्रेस की वरिष्ठ नेता उस समय कोरोना पर ही बोल रहीं थीं. 


'प्लीज इसे बंद कीजिए'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नवभारत टाइम्स में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट में वैक्सीनेशन और अन्य चीजों को लेकर सुनवाई शुरू होनी थी, तभी कपिल सिब्बल ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को फोन कर कंट्रोल रूम को उन्हें अनम्यूट करने को कहा. इसके बाद चिदंबरम ने भी ऐसा ही आग्रह किया तो तुषार मेहता ने उनको भी अनम्यूट करने के लिए कहा. इसी दौरान सोनिया गांधी की आवाज सुनाई देने लगी तो कपिल सिब्बल को कहना पड़ा कि प्लीज इसे बंद कीजिए.


ये भी पढे़ं- प्राइवेट अस्पताल में Corona Vaccine के लिए खर्च करने होंगे इतने रुपये, जानें आपके शहर में एक डोज की कीमत


VIDEO



दखल की जरूरत नहीं: केंद्र


सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से वैक्सीन पॉलिसी को लेकर दोबारा विचार करने को कहा था जिस पर अब सरकार ने अपना जवाब दाखिल कर दिया है. केंद्र सरकार की ओर से कहा गया है कि वैक्सीन पॉलिसी न्यायसंगत है और इसमें सुप्रीम कोर्ट के दखल की कोई जरूरत नहीं है. 


सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लिया था, उन्होंने  27 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने चार मुद्दों पर केंद्र से जवाब मांगा था. पहला मुद्दा ऑक्सीजन की आपूर्ति, राज्यों की अनुमानित आवश्यकता, केंद्रीय पूल से ऑक्सीजन के आवंटन का आधार, एक गतिशील आधार पर राज्यों की आवश्यकता के लिए संचार कीअपनाई गई कार्यप्रणाली को लेकर था.


ये भी पढे़ं- Virat Kohli ने लगवाया COVID 19 का टीका, इंस्टाग्राम पर शेयर की ये Photo


हालांकि आगे ये सुनवाई तकनीकी खामियों की वजह से टाल दी गई है. इससे पहले रविवार को 218 पेज के हलफनामे में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के सभी सवालों के बिंदुवार जवाब दाखिल किए थे. 


LIVE TV


 


shameful