Sonmarg Terror Attack: जम्मू कश्मीर के सोनमर्ग इलाके में बड़े आतंकी हमले की खबर है. आतंकियों ने जेड टनल में काम कर रहे प्रवासी मजदूरों पर गोलियां चलाई, जिसमें डॉक्टर समेत 6 मजदूरों की मौत हो गई. फायरिंग की खबर मिलते ही सेना और पुलिस की टीमें मौके पर पहुंच गईं और आतंकियों की तलाश शुरू की. हालांकि वे अभी पकड़ में नहीं आए हैं. इस हमले की लश्कर ए तैयबा के मुखौटा संगठन टीआरएफ ने जिम्मेदारी ली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेड टनल में काम कर रहे मजदूरों पर फायरिंग


सूत्रों के मुताबिक सोनमर्ग के गगनगीर इलाके में बन रही जेड टनल में मजदूर आज काम कर रहे थे. तभी शाम के वक्त आतंकियों ने मजदूरों को घेरकर गोलियां बरसानी शुरू कर दी. इस हमले में वहां काम कर रहे कई गैर- कश्मीरी मजदूर घायल हो गए. हमले के बाद आतंकी वहां से भाग निकले. सूचना मिलने के बाद सेना और पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची और इलाके की घेराबंदी की. घायल मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया, जहां पर 6 मजदूरों की मौत हो गई.


'बेगुनाह लोगों पर हुए हमले की कड़ी निंदा'


प्रदेश के सीएम उमर अब्दुल्ला ने प्रवासी मजदूरों पर हुए इस हमले की कड़ी आलोचना की है. एक्स हैंडल पर जारी अपने बयान में उमर ने लिखा, 'सोनमर्ग के गगनगीर इलाके में गैर-स्थानीय मजदूरों पर हुए कायरतापूर्व और बर्बर हमले की दुख भरी खबर है. वे मजदूर उस एरिया में एक अहम प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे. हमले में 6 मजदूर मारे गए हैं, जबकि 2-3 मजदूर इस मिलिटेंट अटैक में घायल हुए हैं. मैं बेगुनाह लोगों पर हुए इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी सांत्वना व्यक्त करता हूं.' 



सोनमर्ग में आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने हमलावरों को पकड़ने के लिए व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया है. सभी प्रवेश और निकास द्वारों को सील कर दिया गया है. लेकिन यह इलाका घने जंगल से सटा हुआ है, जो इलाके को बांदीपुरा जिले से जोड़ता है और आतंकवादियों के लिए उत्तर से दक्षिण कश्मीर में जाने का पारंपरिक मार्ग बना हुआ है. 


नई सरकार के गठन के बाद बढ़ गई घटनाएं


बताते चलें कि जम्मू कश्मीर में नई सरकार के गठन के बाद आतंकी घटनाएं एकदम तेजी से बढ़नी शुरू हो गई हैं. दो दिन पहले भी कश्मीर के शोपियां जिले में बिहार के रहने वाले एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वह मजदूर भुट्टा बेचकर अपने परिवार का गुजारा कर रहा था. मजदूर गुरुवार शाम से गायब था. शुक्रवार सुबह उसका शव सड़क पर पाया गया. इससे पहले अप्रैल में भी आतंकियों ने गैर- कश्मीरी मजदूरों पर हमला कर 2 की हत्या कर दी थी.