नई दिल्ली: लॉकडाउन के बीच गर्मी भी अपने चरम पर ही है. लेकिन अब आपको गर्मी से जल्द राहत मिलने वाली है. इसीलिए स्टोर से छाता और रेनकोट निकाल लीजिए. क्योंकि अब पूरी दिल्ली – एनसीआर में मानसून (Monsoon) पहुंचने की उम्मीद है. 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुधवार से दिल्ली – एनसीआर में होगा झमाझम
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि अगले कुछ दिनों तक बारिश का यह सिलसिला जारी रह सकता है और राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को मानसून के पहुंचने की उम्मीद है. आईएमडी में क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में मानसून पश्चिम उत्तर प्रदेश को कवर करके बुधवार तक दिल्ली में दस्तक दे सकता है.


ये भी पढ़ें: SBI में खाता खुलवाना हुआ बिलकुल आसान, बिना किसी कागज के मिनटों में होगा काम


मौसम विशेषज्ञ के मुताबिक, दिल्ली में मानसून के जल्दी आने का कारण पश्चिम बंगाल और आसपास के इलाकों में चक्रवातीय दबाव बनना है जो 19 और 20 जून को दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश की तरफ बढ़ा था. श्रीवास्तव ने कहा, 'इसने मानसून को आगे बढ़ाने की प्रक्रिया में मदद की. उम्मीद है कि यह 22-23 जून तक मानसून पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों तक पहुंच जाएगा. '


उन्होंने बताया कि इसके बाद बुधवार से मानसून दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में दस्तक देना शुरू कर देगा. आईएमडी ने इस बार दिल्ली में 103 प्रतिशत (सामान्य) बारिश का अनुमान जताया है.