नई दिल्लीः गुजरात के अलग-अलग इलाकों में लगातार हो रही बारिश ने तबाही मचा रखी है. बारिश के चलते गुजरात में चार लोगों की मौत की खबर है. लगातार हो रही बारिश के कारण सरदार सरोवर के नर्मदा डैम का जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है, जिससे लोगों में भय का माहौल है. नर्मदा डैम में बीते 24 घंटे में 23 सेंटी मीटर पानी की बढ़ोतरी हुई है. फिलहाल डैम का जलस्तर 121.70 मीटर के आस-पास बताया जा रहा है. डैम में 32,874 क्यूसेक, जिसमें से 9207 क्यूसेक पानी गुजरात में सिंचाई के लिए छोड़ा जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें गुजरात के 32 जिलों में पिछले 24 घंटे से ज्यादा समय से बारिश जारी है. जिसमें दक्षिण गुजरात के धरमपुर में अब तक सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. धरमपुर में अभी तक 3.5 इंच बारिश हो चुकी है. वहीं कोटदासांगाणी, चिखली, लिलिया, वीसावदर में 3 इंच और टंकारा, बायड, मालपुर, राजकोट, लाठी में 2.5 इंच बारिश हुई है. इसके अलावा ध्रांगध्रा, बगसरा, धनसुरा, भेसाण, अमरेली, वल्ल्भीपुर में 2 इंच बारिश हुई है और साबरकांठा के हिमतनगर में रात के समय 30 मिनट में 2 इंच बारिश दर्ज की गई है.


देखें लाइव टीवी



बनासकांठा के धानेरा में देर रात से जारी मूसलाधार बारिश से रास्तो पर जल भराव की स्थिति है, लेकिन बारिश से किसानों और स्थानीय लोगों में काफी खुशी है. वहीं दूसरी तरफ राजकोट जिले में बिजली गिरने से दो की मौत हो गई और डधारी तालुके में 1 और राजकोट के आजीडैम के पास भी मामा-भांजे पर बिजली गिरने से मामा की मौत हो गई. मृतक हरेश राठोड नर्सिंग के दूसरे वर्ष में पढ़ रहा था.


वहीं आमरा और रवापर के बीच ब्रिज के ऊपर से नदी का पानी बहने लगा. जिसमें एक कार चालक ने ब्रिज के ऊपर से बहते पानी में से कार ले जाने की कोशिश की और पानी के तेज बहाव के चलते कार चालक ब्रिज के बीचों-बीच फंस गया. हालांकि स्थानीय लोगों ने क्रेन बुलाकर कड़ी मशक्कत के बाद कार को पानी के तेज बहाव में से बाहर निकाल लिया. राजकोट में मवड़ी गांव के पास एक कार नाले में डूब गई, जिसके बाद लोगों ने कार में रस्सी बांधकर कार को नाले से बाहर निकाला.