जम्मू: जम्मू (Jammu) में शनिवार को गिरफ्तार किया गया लश्कर-ए-मुस्तफा (Lashkar-e-Mustafa) का सरगना हिदायतुल्ला मलिक (Hidayatullah Malik) शहर में आतंकी हमला करने की योजना बना रहा था. यह आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैबा का एक अभिन्न अंग है. यह जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने दी. 


शोपियां का रहने वाला है हिदायतुल्ला मलिक


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने कहा, 'आतंकी संगठन लश्कर-ए-मुस्तफा (Lashkar-e-Mustafa) का प्रमुख हिदायतुल्ला मलिक (Hidayatullah Malik) घाटी में शोपियां जिले का रहने वाला है. आतंकवाद से जुड़े कई मामलों के मद्देनजर उसकी तलाश जारी थी.' मलिक को शनिवार को जम्मू के कुंजवानी इलाके में जम्मू और अनंतनाग पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से चलाए गए अभियान में गिरफ्तार किया गया. 


आतंकी अयाज भट से पूछताछ में मिला सुराग


पुलिस ने कहा कि 18 जनवरी को अनंतनाग में गिरफ्तार एक अन्य आतंकवादी अयाज भट से पूछताछ के दौरान इलाके में मलिक (Hidayatullah Malik) की उपस्थिति और उसकी योजनाओं के बारे में पता लगा था. पुलिस ने बताया कि भट के किए खुलासे के बाद दो और आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था, जिनमें से एक पम्पोर का रईस मीर है और दूसरा शोपियां का रहने वाला शाकिर याटू है. आतंकियों के चार और सहयोगियों को भी इस दौरान धर दबोचा गया था. 


ये भी पढ़ें- Jammu-Kashmir पुलिस ने किया नए आतंकी संगठन Lashkar-e-Mustafa का खुलासा, 2 आतंकी गिरफ्तार


पुलवामा हमले में भी वांछित था हिदायतुल्ला मलिक


गिरफ्तार हुए आतंकवादियों ने खुलासा किया कि मलिक (Hidayatullah Malik) जम्मू के भटिंडी इलाके में रह रहा था और वह शहर में एक बड़े आतंकी हमले की योजना बना रहा था. पुलिस ने बताया कि हिदायतुल्ला को जम्मू के कुंजवानी इलाके से दो पिस्तौल, ग्रेनेड, गोला-बारूद और अन्य गैर-कानूनी सामग्रियों के साथ गिरफ्तार किया गया. वह पुलवामा में पिछले साल हुए कार बम हमले (Pulwama Attac) के मामले में भी वांछित था. मलिक से पूछताछ जारी है और इसके संबंधित और भी गिरफ्तारियों के होने की संभावना है.


LIVE TV