श्रीनगर: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के बडगाम जिले में आतंकवादियों ने शनिवार को एक विशेष पुलिस अधिकारी (SPO) की गोली मार कर हत्या कर दी. जबकि उनके भाई को घायल कर दिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.


शनिवार रात आतंकियों ने की फायरिंग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक अधिकारी ने बताया, ‘शनिवार रात करीब 8 बजकर 35 मिनट पर, आतंकवादियों ने गोलीबारी की. इस फायरिंग के दौरान एसपीओ इशफाक अहमद को बडगाम में चाडबुग के उनके आवास के पास गंभीर रूप से घायल कर दिया.’ इस गोलीबारी में अहमद का भाई उमर जान भी घायल हो गया. 


एक की मौत, भाई हुआ घायल


घटना के बाद दोनों भाइयों को बेमिना SKIMS अस्पताल ले जाया गया, जहां अहमद की मौत हो गई. वहीं उमर का इलाज चल रहा है. हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी की गई. 


आतंकी के खिलाफ आरोप पत्र दायर


उधर NIA ने शनिवार को लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े पाकिस्तानी आतंकवादी इमदादुल्ला के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल की गई. उस आतंकवाद को पिछले साल सितंबर में उरी सेक्टर में सीमापार से घुसपैठ की कोशिश के दौरान गिरफ्तार किया गया था. 


NIA के प्रवक्ता ने बताया कि इमदादुल्ला पाकिस्तान के पंजाब सूबे का रहने वाला है. उसके खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि (निषेध) अधिनियम और विदेशी अधिनियम की धाराओं के तहत चार्जशीट दाखिल की गई. 


ये भी पढ़ें- महबूबा मुफ्ती ने फिर की पाकिस्तान की वकालत, 'कश्मीर फाइल्स' पर कर दिया ऐसा कमेंट


इमदादुल्ला के थे कई कूट नाम


इमदादुल्ला के ‘अली बाबर’, ‘दुजाना’ और ‘313’ जैसे कई कूट नाम थे. घुसपैठ के दौरान उसे जिंदा पकड़ लिया गया जबकि उसका साथी अतीक-उर-रहमान उर्फ  कारी अनस और अबू अनस पिछले साल 27 सितंबर को उरी सेक्टर हुई मुठभेड़ में सेना के हाथों मारे गए थे. उन आतंकियों के पास से गोला बारूद का जखीरा मिला था. 


LIVE TV