Thar vehicle in Chandrabhaga river Lahaul Spiti: नए साल 2024 की छुट्टियां मनाने के लिए इन दिनों पहाड़ी इलाकों में सैलानियों का तांता लगा हुआ है. इस दौरान कई सैलानी एडवेंचर के नाम पर ऐसी बेवकूफी भरी हरकतें भी कर रहे हैं, जो उनकी जान ले सकते हैं. हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में ऐसे ही कुछ सैलानियों ने अपनी महिंद्रा थार गाड़ी बर्फीले पानी वाली चंद्रभागा नदी में उतार दी और दूसरे किनारे पर ले गए. पर्यटकों के दूसरे ग्रुप ने उनका वीडियो बना लिया, जो बाद में वायरल हो गया. पुलिस ने घटना का संज्ञान लेते हुए आरोपियों पर जुर्माना लगा दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बर्फीली नदी में उतार दी गाड़ी


रिपोर्ट के मुताबिक लाहौल- स्पीति हर साल की तरह इस वक्त बर्फ की चादर से ढंकी हुई है. उसके अधिकर हिस्सों में इस वक्त माइनस डिग्री तापमान बना हुआ है. लाहौल स्पीति से गुजरने वाली चंद्रभागा नदी का पानी भी बेहद सर्द होकर बर्फीला हो चुका है. रविवार शाम को पर्यटकों के एक ग्रुप ने अपनी थार गाड़ी नदी में उतार दी. वह गाड़ी काफी देर तक बीच में चलती रही. इसके बाद वे उसे दूसरे किनारे ले गए. 



हो सकता था बड़ा हादसा


उनकी इस बेवकूफी का किसी ने वीडियो बना लिया, जो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. गनीमत रही कि उस दौरान नदी में पानी बहुत कम था, इसलिए गाड़ी हिचकोले खाने के बावजूद दूसरी ओर पहुंच गई. अगर नदी में पानी का बहाव अचानक बढ़ जाता तो बड़ा हादसा हो सकता है और कई लोगों की जान जा सकती थी. 


दोषी पर लगाया जुर्माना


इस घटना के सामने आने के बाद लाहौल स्पीति पुलिस ने गाड़ी नंबर के आधार पर मालिक पर 3500 रुपये का चालान काट दिया. जिले के एसपी मयंक चौधरी ने बताया, हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें चंद्रभागा नदी में एक थार गाड़ी ले जाते दिखाई दी थी. इस घटना पर मोटर व्हीकल एक्ट 1988 के तहत गाड़ी नंबर के आधार पर दोषी पर जुर्माना लगाया गया है. साथ ही उस इलाके में पुलिस तैनात की गई है, जिससे दोबारा ऐसी घटना न हो.