नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) की मुसीबतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में घमासान जारी है और अब छत्तीसगढ़ में भी फिर से सियासी उठापठक (Dispute In Chhattisgarh Congress) शुरू हो गई है. छत्तीसगढ़ के 25 कांग्रेस विधायक दिल्ली पहुंच गए हैं और सभी विधायकों ने हाईकमान से मिलने का वक्त मांगा है. सभी विधायक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी बताए जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि दिल्ली पहुंचने वाले कांग्रेस के विधायक बदलाव के खिलाफ दिल्ली पहुंचे हैं. 2018 के विधान सभा चुनाव में कांग्रेस ने 90 में से 67 सीटें हासिल की थीं. पूर्ण बहुमत वाली सरकार में तब मुख्यमंत्री पद के लिए दो मजबूत दावेदार थे. एक भूपेश बघेल और दूसरे टीएस सिंह देव.


ये भी पढ़ें- कारोबारी मनीष गुप्ता के बाद यूपी में ठेकेदार की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी फरार


दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान ने तब ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री बनने का फॉर्मूला तय किया था. अब भूपेश बघेल का ढाई साल पूरे हो चुके हैं और बारी टीएस सिंह देव की है. लेकिन मामला फंस गया. अब आखिरी फैसला कांग्रेस हाईकमान के हाथ में है.


कांग्रेस विधायकों के दिल्ली जाने का सिलसिला जारी है. दिल्ली में अब तक छत्तीसगढ़ कांग्रेस के 25 विधायक पहुंच चुके हैं. लेकिन दिल्ली पहुंचने की वजह बताने से बच रहे हैं.


LIVE TV