महाराष्ट्र में शिवसेना के चुनाव चिन्ह पर फैसला सुनाते हुए चुनाव आयोग ने इस साल की शुरुआत में ही 'तीर धनुष' को शिंदे गुट को सौंप दिया था, लेकिन हाथ से चुनाव चिन्ह के जाने का दुख उद्धव ठाकरे के दिल में अभी भी मौजूद है. चुनाव चिन्ह 'तीर-धनुष' को लेकर एक बार फिर शिंदे और ठाकरे गुट आमने सामने आ गया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर चुनाव चिन्ह को लेकर दिए गए बयान पर पटलवार किया और कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि असली शिवसेना किसकी है, ये पाकिस्तान के प्रमाणपत्र से तय होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, रविवार को महाराष्ट्र के जलगांव में एक कार्यक्रम के दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा था कि उन्हें लोगों से मिल रहे समर्थन को देखकर पाकिस्तान भी बता देगा कि असली शिवसेना किसकी है, लेकिन निर्वाचन आयोग ऐसा नहीं कर सकता, क्योंकि वह ‘मोतियाबिंद से पीड़ित’ है.


ठाकरे के इस बयान पर पलटवार करते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा, 'जलगांव में किसी ने कहा कि पाकिस्तान को भी पता चल जाएगा कि असली शिवसेना किसकी है. यह दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है कि शिवसेना किसकी है, यह तय करने के लिए पाकिस्तान के प्रमाणपत्र की जरूरत है.'


उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे और उनके साथ शिवसेना से अलग होने वाले विधायकों पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता ये सुनिश्चित करेगी कि ‘गद्दार’ राजनीतिक रूप से खत्म हो जाएं. दरअसल, ये वही विधायक थे जिनकी वजह से जून 2022 में महा विकास आघाडी (एमवीए) गठबंधन वाली सरकार गिर गई थी.


महाराष्ट्र में जलगांव जिले के पछोरा में जनसभा को संबोधित करते हुए उद्ध‍व ठाकरे ने लोगों का आभार जताया. उन्होंने कहा, 'यहां मौजूद लोगों की संख्या को देखते हुए पाकिस्तान भी जान जाएगा कि कौन असली शिवसेना है, लेकिन निर्वाचन आयोग नहीं, क्योंकि वह मोतियाबिंद से पीड़ित है.” 


साथ ही उन्होंने लोगों से कहा कि वोट के जरिये मुख्यमंत्री शिंदे और उन्हें समर्थन करने वाले विधायकों के खिलाफ गुस्सा जाहिर कीजिए. इससे उनकी राजनीतिक रूप से भी खात्मा हो जाएगा. अपने संबोधन के दौरान ठाकरे ने मौजूदा शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को राज्य में चुनाव कराने की चुनौती दी.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|