नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे (Raosaheb Danve) ने दावा किया है कि नए कृषि कानूनों (New Farm Law) के खिलाफ जारी किसानों के प्रदर्शनों (Farmers Protest) के पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ है. उन्होंने आरोप लगाया कि संशोधित नागरिकता अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (NRC) को लेकर पहले मुसलमानों को गुमराह किया गया था. उसी तरह अब किसानों को बरगलाया जा रहा है कि नए कृषि कानूनों से उन्हें नुकसान होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'पहले मुसलमानों को भड़काया गया, अब किसानों को'
महाराष्ट्र के जालना जिले के बदनापुर तालुका में बुधवार को एक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन करते हुए रावसाहेब दानवे (Raosaheb Danve) ने ये बातें कहीं. उन्होंने कहा, 'दिल्ली में जो आंदोलन (Farmers Protest) चल रहा है, वह किसानों का नहीं है. इसके पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ है. इस देश में मुसलमानों को पहले भड़काया गया. उन्हें कहा गया कि NRC आ रहा है, CAA आ रहा है और छह माह में मुसलमानों को इस देश को छोड़ना होगा. क्या एक भी मुस्लिम ने देश छोड़ा?'


'पीएम नरेंद्र मोदी का फैसला किसानों के खिलाफ नहीं होगा'
रावसाहेब दानवे (Raosaheb Danve) ने कहा, 'वे प्रयास सफल नहीं हुए और अब किसानों को बताया जा रहा है कि उन्हें नुकसान सहना पड़ेगा. यह दूसरे देशों की साजिश है.' दानवे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के प्रधानमंत्री हैं और उनका कोई भी निर्णय किसानों के खिलाफ नहीं होगा. मंत्री ने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि चीन-पाकिस्तान पर आरोप लगाने के पीछे आधार क्या है? 


ये भी पढ़ें- Farmers Protest: किसानों ने सरकार का प्रस्ताव किया खारिज, 12 दिसंबर से आंदोलन तेज करने का ऐलान


'बीजेपी नेता अपने होश गंवा चुके हैं'- अरविंद सावंत
दानवे (Raosaheb Danve) के इस दावे पर चुटकी लेते हुए शिवसेना प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद सावंत ने कहा कि महाराष्ट्र में सत्ता गंवाने के कारण भाजपा नेता अपने होश में नहीं हैं. उन्हें पता ही नहीं है कि वे क्या बोल रहे हैं. सावंत ने कहा कि किसानों (Farmers Protest) की आपत्तियों पर ध्यान देने के बजाय सरकार के मंत्री उल्टे सीधे बयान देकर लगातार आंदोलन का मजाक उड़ाने में लगे हैं. उनकी यह कोशिश किसानों में गुस्सा भर रही है. (इनपुट भाषा)


LIVE TV