नई दिल्ली: यूपी असेंबली चुनाव (UP Assembly Election 2022) के कांग्रेस ने बुधवार देर शाम अपने उम्मीदवारों की एक ओर सूची (Congress Candidate List in UP) जारी कर दी. नई सूची में लखनऊ ईस्ट सीट से मनोज तिवारी को टिकट दिया गया है.


सूची मे 27 उम्मीदवारों की हुई घोषणा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस (Congress) के महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से बुधवार शाम जारी हुई नई लिस्ट (Congress Candidate List in UP) में टिकट पाने वाले कुल 27 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हुई है. इनमें लखनऊ ईस्ट सीट से मनोज तिवारी को टिकट दिया गया है. उन्हें यह टिकट पंकज तिवारी के स्थान पर दिया गया है. 


रायबरेली सीट से डॉ मनीष सिंह चौहान, सिराथु सीट से सीमा देवी, कुर्सी सीट से जमील अहमद का टिकट काटकर उर्मिला पटेल, बाराबंकी सीट से गोरी यादव का टिकट काटकर रूही अरशद को टिकट दिया गया है. इसी तरह गोशाईंगंज से शारदा जायसवाल को टिकट दिया गया है. 


कई उम्मीदवारों के बदले गए टिकट


पार्टी (Congress) ने भींगा सीट से वंदना शर्मा का टिकट काटकर गजाला चौधरी को टिकट दिया है. तुलसीपुर से दीपेंद्र सिंह दीपांकर, मेहनोन से कुतुबुद्दीन खान डायमंड, कर्ता बाजार से ताहिरा बेगम तवाज खान, कर्नलगंज से त्रिलोकीनाथ तिवारी, गोरा सीट से सतेंद्र दुबे, महादेवा एससी सीट से बृजेश आर्य और मेंहदावल सीट से रफीका खातून को मैदान में उतारा गया है.


कांग्रेस (Congress) ने खलीलाबाद सीट से सबीहा खातून का टिकट बदलकर डॉ अमरेंद्र भूषण को टिकट दिया है. धनघटा एससी सीट से शांति देवी, नौतनवा सीट से सदामोहन उपाध्याय, सिस्वा से राजकुमार गुप्ता, पिराइच से मोनिका पांडेय के बजाय सुमन चौहान को टिकट दिया गया है. 


देवरिया सीट पर पुरुषोत्तम नारायण सिंह को टिकट


देवरिया सीट से पुरुषोत्तम नारायण सिंह, फूलपुर पावल सीट से मोहम्मद शाहिद शादाब, लालगंज एससी सीट से पुष्पा भारती, मऊ सीट से मानवेंद्र बहादुर सिंह के बजाय माधवेंद्र सिंह, बेलथरा रोड सीट से गीता गोयल, जांगीपुर सीट से अजय राजभर, मोहम्मदाबाद सीट से डॉ अरविंद किशोर राय और मिर्जापुर सीट से भगवान दत्त उर्फ राजन पाठक को उम्मीदवार बनाया गया है. 



ये भी पढ़ें- Kachcha Badam: कौन हैं Bhuban Badyakar? 'कच्चा बादाम' से कैसे इंटरनेट सेंशेशन बन गया मूंगफली बेचने वाला


यूपी में 7 चरणों में होना है चुनाव


बता दें कि यूपी में इस बार 7 चरणों में असेंबली चुनाव (UP Assembly Election 2022) होने हैं. पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी को और अंतिम चरण की वोटिंग 7 मार्च को होगी. जबकि 10 मार्च को नतीजे घोषित किए जाएंगे. कांग्रेस इन चुनावों में अकेले लड़ रही है. उसने प्रदेश की अधिकतर सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है और वह धीरे-धीरे अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करती जा रही है. 


LIVE TV