मथुरा में 10 कस्तूरबा विद्यालयों के 110 कर्मचारी रडार पर, दो की डिग्री पाई गई फर्जी
Advertisement

मथुरा में 10 कस्तूरबा विद्यालयों के 110 कर्मचारी रडार पर, दो की डिग्री पाई गई फर्जी

शुक्रवार को कस्तूरबा विद्यालयों के स्टाफ को बीएसए कार्यालय बुलाया गया, जहां सभी के आधार कार्ड का वेरिफिकेशन किया गया. 

कस्तूरबा विद्यालयों के स्टाफ को बीएसए कार्यालय बुलाया गया

मथुरा: चर्चित अनामिका शुक्ला प्रकरण के बाद उत्तर प्रदेश प्रदेश के सभी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में मौजूद स्टाफ के दस्तावेजों की जांच जारी रही है. मथुरा के 10 कस्तूरबा विद्यालयों में कार्यरत 110 शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक कर्मचारी रडार पर हैं, जिसमें दो के दस्तावेज फर्जी पाए गए हैं.

जिला समन्वयक बालिका शिक्षा ने बताया कि कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में तैनात कर्मचारियों के दस्तावेज की जांच के लिए मथुरा के बीएसए कार्यालय में 5 सदस्य समिति बनाई गई है. शुक्रवार को कस्तूरबा विद्यालयों के स्टाफ को बीएसए कार्यालय बुलाया गया, जहां सभी के आधार कार्ड का वेरिफिकेशन किया गया. स्टाफ के मूल दस्तावेज जमा कर लिए गए हैं, जिनका ऑनलाइन सत्यापन के बाद ऑफलाइन सत्यापन कराया जा रहा है.

अब तक की जांच में मथुरा की 2 शिक्षिकाएं फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नौकरी करती पाई गई हैं. मांट के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में 2014 से तैनात वॉर्डन स्वदेश कुमारी की बीएड की डिग्री फेक मिली. वहीं, चौमुंहा के कस्तूरबा विद्यालय में कार्यरत अंशकालिक शिक्षिका आरती के बीएड का अंकपत्र टेम्पर्ड पाया गया है, वो सत्र 2009-10 से कार्यरत हैं. जिला समन्वयक ने बताया कि दोनों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है.

Trending news