Coronavirus के सबसे अधिक केस आगरा में पाए गए, अब तक 8 लोग प्रभावित
Advertisement

Coronavirus के सबसे अधिक केस आगरा में पाए गए, अब तक 8 लोग प्रभावित

 आगरा में फरवरी में कुल 11 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे तो वहीं मार्च में अबतक 347 सैंपल भेजे जा चुके हैं. जो केस पॉजिटिव थे उनमें से चार लोगों के स्वस्थ्य होने पर उन्हें घर वापस भेजा जा चुका है जबकि संदिग्ध लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है. 

कोरोना के सबसे अधिक मरीज आगरा से

आगरा: Coronavirus भारत में पैर पसारता जा रहा है. Coronavirus के मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा ताज नगरी आगरा  में है. आगरा में अब तक कुल मिलाकर कोरोना वायरस के 8 पॉजिटिव मामले आ चुके हैं. इसे देखते हुए प्रशासन की तरफ से पूरी तरह एहतियात बरती जा रही है.

आगरा के डीएम प्रभु नरायन सिंह ने बताया कि फरवरी में कुल 11 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे तो वहीं मार्च में अबतक 347 सैंपल भेजे जा चुके हैं. जो केस पॉजिटिव थे उनमें से चार लोगों के स्वस्थ्य होने पर उन्हें घर वापस भेजा जा चुका है जबकि संदिग्ध लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है. जिले के सभी स्कूलों को 23 मार्च तक बंद कर दिया गया है साथ ही जिम, सिनेमाघर, क्लब, स्वीमिंग पूल और मल्टीप्लेक्स को 31 मार्च तक के लिए बंद किया गया है.

प्रदेश में झूठी अफवाह से बचने और संक्रमित व्यक्ति को बेहतर इलाज मिल सके इसके लिए प्रदेश में एपिडेमिक एक्ट के कुछ कानून लागू कर दिए गए हैं. जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षाएं चल रही हैं, वहां यथावत चलेंगी. बेसिक शिक्षा के परिषद के विद्यालयों में परीक्षाएं 23 मार्च से कराई जाएंगी. 20 मार्च को फिर से पूरे प्रदेश की स्थिति का अवलोकन कर आगे की रणनीति तय की जाएगी.

बता दें कि राजधानी लखनऊ में भी 14 मार्च को कोराना वायरस (Coronavirus) के दो पॉजिटिव केस सामने आए थे.  उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 13 हो गई है. जिनमें 8 केस आगरा के, 2 गाजियाबाद के, 1 नोएडा और 2 लखनऊ के हैं. इनमें से 10 का उपचार दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में तथा 3 का उपचार लखनऊ के केजीएमयू में हो रहा है.

Trending news