AFG vs Pak match result: अफगानिस्तान के भूखे शेरों ने किया बाबर आर्मी का शिकार, पाकिस्तान की शर्मनाक हार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1928111

AFG vs Pak match result: अफगानिस्तान के भूखे शेरों ने किया बाबर आर्मी का शिकार, पाकिस्तान की शर्मनाक हार

AFG vs Pak match result: सोमवार को चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड का 22वां मैच पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच खेला गया. पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 283 रनों का लक्ष्‍य रखा था. अफगानिस्‍तान की टीम ने दो विकेट गंवा कर मैच में शानदार जीत दर्ज की है.  

Pakistan Vs Afghanistan World Cup

AFG vs Pak match result:​ वनडे वर्ल्‍ड कप (World Cup 2023) में सोमवार को चेन्‍नई में पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान की टीमें आमने-सामने थीं. अफगानिस्‍तान ने पाकिस्‍तान को करारी शिकस्‍त दी है. पहली दफा वर्ल्‍ड कप में अफगानिस्‍तान ने पाकिस्‍तान को हार का मजा चखाया है. 

283 का रखा था लक्ष्‍य 
सोमवार को चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड का 22वां मैच पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच खेला गया. पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 283 रनों का लक्ष्‍य रखा था. अफगानिस्‍तान की टीम ने दो विकेट गंवा कर मैच में शानदार जीत दर्ज की है.  बता दें कि पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच अब तक 7 मुकाबले हुए हैं. सभी मुकाबलों में अफगानिस्‍तान को हार का सामना करना पड़ा था. सोमवार को खेले गए मैच में पहली दफा अफगानिस्‍तान ने पाकिस्‍तान को हराया है.  

इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी का योगदान 
बता दें कि अफगानिस्‍तान की टीम ने विश्‍व कप में पाकिस्‍तान की टीम को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है. अफगानिस्तान की इस जीत में टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा का बड़ा योगदान है. गौरतलब हो कि वनडे विश्व कप से कुछ वक्त पहले ही अफगानिस्तान ​क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान किया था कि विश्व कप के लिए अजय जडेजा उनके  मेंटॉर होंगे. 

यादगार पारी 
वैसे तो अजय जडेजा ने भी भारत के लिए कई सारे विश्व कप खेले हैं, लेकिन उनकी एक पारी को आज तक याद किया जाता है, जब साल 1996 के क्वार्टर फाइनल में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने थीं और आखिरी के ओवर में अजय जडेजा ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वकार यूनिस की जमकर पिटाई कर दी थी. ये मैच भारतीय टीम ने जीता भी था. 

WATCH: जरा सी कहासुनी में व्यापारी पर कर दी फायरिंग, देखें CCTV Video

Trending news