UP में 7 महीने बाद फिर खुले 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूल, छोटे बच्चों पर फैसला बाद में
Advertisement

UP में 7 महीने बाद फिर खुले 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूल, छोटे बच्चों पर फैसला बाद में

कक्षा 9 एवं 10 के लिए पहली पाली सुबह 8:50 से 11:50 बजे और 11 एवं 12 के लिए दूसरी पाली दोपहर 12:20 से 3:20 बजे तक संचालित होगी.

सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के कारण बीते 7 महीने से बंद स्कूल आज से फिर खुले. प्रथम चरण में कक्षा 9 से 12वीं तक के स्कूल खोले गए. व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद छोटे बच्चों के स्कूल खोलने की अनुमति दी जाएगी. माध्यमिक शिक्षा विभाग ने राजकीय विद्यालयों में संक्रमण रोकने के पुख्ता इंतजाम का दावा किया है. वहीं सहायता प्राप्त और वित्तविहीन विद्यालयों को बच्चों को कोरोना से बचाने की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. मदरसे भी आज से खुले. सेकंडरी, सीनियर सेकेंडरी, कामिल और फाजिल की कक्षाएं लगीं.

सोमवार से फिर बंद होगा बांके बिहारी मंदिर, दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को करना होगा इंतजार

आपको बता दें कि यूपी बोर्ड व सीबीएसई के सरकारी स्कूलों ने सोमवार से 9 से 12 तक के उन सभी छात्रों को बुलाने का निर्णय लिया है, जिनके अभिभावकों की सहमति मिल गई है. माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय ने बताया कि सोमवार से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों का संचालन दो पालियों में किया जाएगा. कक्षा 9 एवं 10 के लिए पहली पाली सुबह 8:50 से 11:50 बजे और 11 एवं 12 के लिए दूसरी पाली दोपहर 12:20 से 3:20 बजे तक संचालित होगी.

VIDEO: भारतीय सेना की वो जिंदादिली जहां 'जंग' नहीं 'दिल' जीतकर देश को किया गौरवान्वित

जिला विद्यालय निरीक्षकों व स्कूल प्रबंधन को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी संचालन प्रक्रिया के मानकों (एसओपी) के अनुसार ही स्कूलों का संचालन के निर्देश दिए गए हैं. बच्चों को कोरोना से बचाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाएगा. मास्क, साबुन व सैनिटाइजर की भी व्यवस्था करनी होगी. आपको बता दें कि कोरोना महामारी के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए इस साल 24 मार्च से ही देश के साथ पूरे उत्तर प्रदेश में स्कूल, कॉलेज एवं विश्वविद्यालय बंद थे. 

WATCH LIVE TV

Trending news