भरी मीटिंग में DM ने फेंका पेपरवेट तो BDO ने दे मारा जूता! अधिकारियों के बीच 'जूतमपैजार' का मामला हुआ वायरल
Advertisement

भरी मीटिंग में DM ने फेंका पेपरवेट तो BDO ने दे मारा जूता! अधिकारियों के बीच 'जूतमपैजार' का मामला हुआ वायरल

Agra DM-BDO Dispute: बीडीओ अधिकारी पर आगरा जिलाधिकारी के साथ मारपीट करने के प्रयास और गाली-गलौज करने के आरोप लगे हैं.

Agra DM-BDO Dispute

Agra DM-BDO Dispute: ताजनगरी आगरा में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक मीटिंग के दौरान जिलाधिकारी और बीडीओ के बीच झगड़ा हो गया. आरोप है कि मीटिंग के दौरान डीएम ने बीडीओ को पेपरवेट फेंककर मारा. जिसके जवाब में बीडीओ ने कथित तौर पर डीएम पर जूता फेंक दिया. यह मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. वहीं, यूपी कांग्रेस ने भी इस मामले को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला 9 फरवरी सुबह 10 बजे का है. आगरा के डीएम ऑफिस में एक सरकारी मीटिंग चल रही थी. जिसकी अध्यक्षता डीएम भानचंद्र गोस्वामी कर रहे थे. उनके अलावा बरौली अहीर के बीडीओ अनिरुद्ध सिंह चौहान, एत्मादपुर के बीडीओ अमित कुमार, अकोला की बीडीओ सुष्मिता यादव और कुछ अधिकारी मौजूद थे.

एफआईआर के मुताबिक, समीक्षा बैठक शालीनता एवं शांतिपूर्ण तरीके से चल रही थी. इसी दौरान डीएम ने विकास खंड क्षेत्र बरौली अहीर की समीक्षा करते हुए धीमी विकास गति पर बीडीओ अनिरुद्ध सिंह से जानकारी मांगी, तो वह उत्तेजित हो गए. उन्होंने अभद्र भाषा का प्रयोग किया. गाली-गलौज और धमकी दी. मारपीट और शारीरिक हमले का भी प्रयास किया गया, जिससे सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न हुई.

दर्ज हुआ मुकदमा 
वहीं, बाद डीएम की ओर से सहायक विकास अधिकारी पंचायत पंकज कुमार की तहरीर पर बीडीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. आरोपी बीडीओ के खिलाफ धारा 323, 504, 506 और 332 के तहत थाना रकाबगंज में एफआईआर दर्ज हो गई है. 

कांग्रेस ने योगी सरकार पर उठाए सवाल
यूपी कांग्रेस ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, "आगरा में डीएम साहब और BDO साहब के बीच जूतमपैजार का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि किसी बात पर बिगड़े DM साहब ने BDO साहब को पेपरवेट फेंक कर मारा. बदले में BDO साहब ने DM साहब को जूते से पीट दिया. ऐसी परिस्थितियां देश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री के उत्तर प्रदेश के अलावा और कहां देखने को मिल सकती हैं? जहां की नौकरशाही ही जूतमपैजार में व्यस्त रहे, वहां की जनता का क्या हाल होगा?" 

Trending news