Agra news: आगरा में साइबर ठगों का भंडाफोड, विंग कमांडर को बनाया था निशाना
Advertisement

Agra news: आगरा में साइबर ठगों का भंडाफोड, विंग कमांडर को बनाया था निशाना

Agra news: आगरा पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने बड़े शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. ये ठगी सोशल मीडिया के जरिए की गई है. साइबर ठगों ने ठगी की वारदात का निशाना विंग कमांडर को बनाया था.  

 

Agra news

Agra news: प्रदेश में आचार संहिता लगते ही पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड है. इसी के बीच आगरा की स्थानीय पुलिस ने के बड़े शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. ये ठगी सोशल मीडिया के जरिए की गई है. इन साइबर ठगों ने सोशल मीडिया पर लिंक भेंज कर पैसा बैंक अकांउट खाली करवा लिया था. साइबर ठगों ने ठगी की वारदात का निशाना विंग कमांडर को बनाया था. पीड़ित की शिकायत पर आगरा पुलिस ने तुरंत मामले में एफआईआर कर कार्रवाई शुरू कर दी थी. अब तक साइबर अपराधी मोबाइल की स्क्रीन शेयर कर डाटा चुराकर ब्लैकमेल करते थे. 

बता दें कि इन ठगों ने 99 लाख की ठगी की है. शातिरों ने पहले सोशल साइट द्वारा लिंक भेंजे और उन लिंक पर क्लिक करने के बाद बैंक अकाउंट के पैसे उड़ा दिए. पुलिस ने जब इस मामले में जांत पड़ताल की तो चौकाने वाला सच सामने आया है. पुलिस की जांच में कानपुर के दो लोगों के नाम सामने आए है. दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

जांच में 42 और नए अकाउंट सामने आए है. इन सभी अकाउंट में कुल 6 करोड़ की धनराशि भी मौजूद है. पुलिस द्वारा इन सभी के अकाउंट सीज करा दिए गए है. इस गैंग से जुड़े दो और लोगों की अब भी तलाश जारी है. ये भी पता चला है कि ये गैंग भारत से बाहर अन्य सर्वर से कनेक्ट करके भी   साइबर ठगी करते थे. इनके खिलाफ एफआईआर 23 फरवरी 2024 को सर्विलांस थाने में की गई थी. 
 

व्यापारी के अपहरण का केस का पर्दाफाश
आगरा में व्यापारी के अपहरण के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है.  व्यापारी के ही फोन से व्यापारी के पार्टनर से 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई थी. किडनैपर ने  ग्वालियर में फिरौती के पैसे भेजने के लिए कहा था. बता दें कि बर्फ की मशीन सही कराने का बहाना बानाकर व्यापारी को बिजनौर से आगरा बुलाया गया था. पुलिस ने कार्यवाही करते हुए व्यापारी को सकुशल बरामद कर लिया है. वहीं एक अपहरणकर्ता को गिरफ्तार भी कर लिया है. दो आरोपी भागने में सफल हो गए है, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है.  पुलिस ने व्यापारी को आगरा रकाबगंज पिनाहट के कुराबली गांव से बरामद किया है. 

यह भी पढ़े- कांग्रेस ने यूपी में खोले सियासी पत्‍ते, इमरान मसूद को सहारनपुर लोकसभा सीट से दिया टिकट

Trending news