प्रेमानंद महाराज ने क्यों कथावाचक प्रदीप मिश्रा को फिर ललकारा, 3 दिन का अल्टीमेटम खत्म
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2312515

प्रेमानंद महाराज ने क्यों कथावाचक प्रदीप मिश्रा को फिर ललकारा, 3 दिन का अल्टीमेटम खत्म

Mathura: राधा रानी पर अमर्यादित टिप्‍पणी कर विवादों में फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा पर प्रेमानंद जी महाराज ने फिर निशाना साधा है. उन्होंने कहा प्रदीप मिश्रा किशोरी जी के विषय में कोई ज्ञान नहीं है. पढ़िए विस्तार से खबर. 

प्रेमानंद महाराज ने क्यों कथावाचक प्रदीप मिश्रा को फिर ललकारा, 3 दिन का अल्टीमेटम खत्म

Mathura: राधा रानी पर अमर्यादित टिप्‍पणी कर विवादों में फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा पर प्रेमानंद जी महाराज ने फिर निशाना साधा है. उन्होंने कहा प्रदीप मिश्रा किशोरी जी के विषय में कोई ज्ञान नहीं है. अगर श्रीजी के विषय में वो कुछ भी जानना चाहते हैं तो आकर हमारे सामने वृन्दावन की रज में बैठ जाएं, हम कुछ भी नहीं बोलेंगे मौन रहेंगे और उनको श्रीजी का ज्ञान प्राप्त हो जायेगा. 

प्रेमानंद महाराज को दी गई महापंचाय की जानकारी
धर्म रक्षा संघ का एक प्रतिनिधि मंडल हनुमान टेकरी के महंत दशरथ दास महाराज के नेतृत्व में ब्रज के रसिक संत प्रेमानंद महाराज से मिलने श्रीराधा केली कुंज पहुंचा. प्रतिनिधि मंडल ने 24 जून को बरसाना में प्रदीप मिश्रा के खिलाफ पद्मश्री रमेश बाबा की अध्यक्षता में हुई महापंचायत के बारे में प्रेमानंद महाराज को विस्तृत जानकारी दी और उनसे मार्गदर्शन का अनुरोध किया.

प्रदीप मिश्रा किशोरी जी के बारे में कुछ नहीं जानते - प्रेमानंद महाराज
संत प्रेमानंद महाराज ने कहा कि व्यास मंच पर बैठने से पहले किसी भी व्यक्ति को अपने गुरुजनों के चरणों में बैठकर कथा का रहस्य जानना चाहिए और संपूर्ण ज्ञान प्राप्त करना चाहिए, उसके बाद ही उसे किसी भी प्रसंग को सार्वजनिक रूप से बोलना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रदीप मिश्रा अपने को शास्त्र का ज्ञानी समझ रहे हैं जबकि वह किशोरी जी के विषय में कुछ भी नहीं जानते. उन्होंने पंडित प्रदीप मिश्रा को ललकारते हुए कहा कि यदि श्रीजी के विषय में वो कुछ भी जानना चाहते हैं तो आकर हमारे सामने वृन्दावन की रज में बैठ जाएं, हम कुछ भी नहीं बोलेंगे मौन रहेंगे और तुम्हें श्रीजी का ज्ञान प्राप्त हो जायेगा. 

धर्म रक्षा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सौरभ गौड़ ने कहा, "3 दिन की समय सीमा पूरी होने के बाद भी प्रदीप मिश्रा अपने अहंकारी स्वभाव के कारण तस से मस नहीं हुए. अब हमारे धर्म योद्धा, संत और ब्रजवासी शांत नहीं बैठेंगे और ना ही उसे क्षमा मांगने की याचना करेंगे. राष्ट्रीय संयोजक आचार्य बद्रीश महाराज ने कहा कि आजकल प्रदीप मिश्रा की आत्मा में बकासुर प्रवेश कर गया है, तभी वह इतना अमर्यादित और अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं." 

महापंचायत में लिया गया फैसला
महापंचायत में फैसला लिया गया कि पूरे ब्रज में कथावाचक प्रदीप मिश्रा का पूर्णत प्रवेश बंद हो. इस फैसला का सभी ने एक स्वर में प्रस्ताव पास कर दिया. डॉ. हरि मोहन गोस्वामी ने नंदगांव समाज की तरफ से बोलते हुए कहा कि जब तक प्रदीप मिश्रा बरसाना राधा रानी के दरबार में आकर माफी नहीं मांगेंगे तब तक उनको ब्रज में नहीं घुसने दिया दिया जाएगा. उन्‍हें राधा रानी के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है. उन्‍होंने कहा कि ऐसे लोग जादू टोटका करके लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं.

यह है पूरा मामला 
पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था. जिसमें कथावाचक प्रदीप मिश्रा राधा रानी के विवाह को लेकर आपत्तिजनक बात कहते दिख रहे हैं. इतना ही नहीं प्रदीप मिश्रा के इस अपमानजनक टिप्‍पणी पर प्रेमानंद जी महाराज ने भी नाराजगी व्‍यक्‍त की थी. इसके अलावा मथुरा के संत समाज ने भी कड़ी निंदी की थी. अब बरसाना में 24 जून को महापंचायत की तैयारी है.

कथावाचक प्रदीप मिश्रा का ब्रज में प्रवेश बंद हो, बरसाना में महापंचायत में साधु-संतों ने लिया बड़ा फैसला

Banke Bihari Mandir: बांके बिहारी कॉरिडोर में नहीं होगा निर्माण कार्य, अयोध्या में लगे झटके के बीच मथुरा वृंदावन प्रशासन का फैसला

 

 

Trending news