कथावाचक प्रदीप मिश्रा का ब्रज में प्रवेश बंद हो, बरसाना में महापंचायत में साधु-संतों ने लिया बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2306719

कथावाचक प्रदीप मिश्रा का ब्रज में प्रवेश बंद हो, बरसाना में महापंचायत में साधु-संतों ने लिया बड़ा फैसला

Mathura News : पिछले दिनों कथावाचक प्रदीप मिश्रा का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था. इसमें कथावाचक प्रदीप मिश्रा राधा रानी के विवाह को लेकर आपत्तिजनक बात कहते दिख रहे हैं.

Pradeep Mishra

Mathura News : राधा रानी पर अमर्यादित टिप्‍पणी कर विवादों में फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. सोमवार को कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ मथुरा के बरसाने में महापंचायत आयोजित की गई. इसमें साधु-संतों ने प्रदीप मिश्रा के ब्रज में प्रवेश पर रोक लगाने की मांग की. 

महापंचायत में साधु-संतों ने लिया ये फैसला 
दरअसल, पिछले दिनों कथावाचक प्रदीप मिश्रा का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था. इसमें कथावाचक प्रदीप मिश्रा राधा रानी के विवाह को लेकर आपत्तिजनक बात कहते दिख रहे हैं. प्रदीप मिश्रा के इस अपमानजनक टिप्‍पणी पर प्रेमानंद जी महाराज ने भी नाराजगी व्‍यक्‍त की थी. प्रदीप मिश्रा के खिलाफ सोमवार को मानपुर में स्थित रासमण्डपम में महापंचायत की गई. 

समय रहते हो कार्यवाही 
महापंचायत में गोपेश्वर नाथ चतुर्वेदी ने कहा कि आजकल सनातन का अपमान करने का चलन बढ़ा है. एक विशेष तरह का अभियान चलाया जा रहा है. जो समय-समय पर हमारे सनातन धर्म का अपमान किया जा रहा है. इसी क्रम में कथावचक प्रदीप मिश्रा ने भी राधा रानी के बारे में अमर्यादित टिप्पणी कर दी है. यदि समय रहते पहले ही इस तरह  के लोगों पर कठोर कार्यवाही हो जाती तो किसी की हिम्मत नहीं होती. 

कठोर दंड दिलाने की मांग 
वहीं, पदम फौजी ने कहा कि ब्रजवासी इतने पीड़ित हैं कि कथावाचक को कठोर से कठोर दंड दिलाने की मांग करते हैं. पहले दौर की पंचायत में 7 दिन का समय दिया गया था और आह्वान किया गया था कि इस महापंचायत में उचित निर्णय लिया जाए. उन्‍होंने कथावाचक प्रदीप मिश्रा की ब्रज में प्रवेश बंद होने की मांग की. 

ब्रज में पूर्णत: प्रवेश बंद हो 
महापंचायत में फैसला लिया गया कि पूरे ब्रज में कथावाचक प्रदीप मिश्रा का पूर्णत प्रवेश बंद हो. इस फैसला का सभी ने एक स्वर में प्रस्ताव पास कर दिया. डॉ. हरि मोहन गोस्वामी ने नंदगांव समाज की तरफ से बोलते हुए कहा कि जब तक प्रदीप मिश्रा बरसाना राधा रानी के दरबार में आकर माफी नहीं मांगेंगे तब तक उनको ब्रज में नहीं घुसने दिया दिया जाएगा. उन्‍हें राधा रानी के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है. उन्‍होंने कहा कि ऐसे लोग जादू टोटका करके लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : मथुरा के प्राचीन मंदिर की सीढ़ियों पर मांस पकाता दिखा, बदबू आते ही श्रद्धालुओं ने की धुलाई
 

 

Trending news