कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारियां तेज, एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

 एक तीसरा ऑक्सीजन प्लांट और लगने वाला है. वह प्लांट भी पीएम केयर्स फंड से लग रहा है और वह भी 1 हफ्ते के अंदर शुरू हो जाएगा.

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारियां तेज, एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन
फाइल फोटो

अलीगढ़: कोरोना की दूसरी लहर की चुनौतियों को देखते हुए और तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए लगातार तैयारियां की जा रही हैं. अलीगढ़ और आसपास के इलाकों में रहने वालों को अब ऑक्सीजन के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा. इसी को देखते हुए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाहर लाल नेहरू मेडीकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया.

1000 लीटर पर मिनट ऑक्सीजन जनरेट करने की क्षमता
प्रधानमंत्री केयर फंड (Prime minister care fund) से एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज (Jawaharlal Nehru Medical College) में एक ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया. इस प्लांट क्षमता 1000 लीटर पर मिनट ऑक्सीजन जनरेट करने की है.

लगाए जा रहे तीन ऑक्सीजन प्लांट
इस दौरान अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा कि हम तीन ऑक्सीजन प्लांट लगा रहे हैं. आज जिस ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया है वह पीएम केयर्स फंड से मिला है जो शुरू हो गया है. एक तीसरा ऑक्सीजन प्लांट और लगने वाला है वह भी दो-तीन दिन में आ जाएगा. वह प्लांट भी पीएम केयर्स फंड से लग रहा है और वह भी 1 हफ्ते के अंदर शुरू हो जाएगा.

Friendship Day 2021: कभी मिसाल थीं इन नेताओं की दोस्ती, जानें कैसे सियासत के बदलते दौर में चढ़ गई भेंट?

WATCH LIVE TV