हाथरस के भगदड़ कांड के मुख्य आरोपी देव प्रकाश ने किया सरेंडर, नारायण साकार हरि के वकील एपी सिंह का दावा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2323533

हाथरस के भगदड़ कांड के मुख्य आरोपी देव प्रकाश ने किया सरेंडर, नारायण साकार हरि के वकील एपी सिंह का दावा

Hathras Stamped Case: हाथरस में भगदड़ कांड को लेकर बड़ी खबर आई है. 120 लोगों का जीवन लील लेने वाले हाथरस भगदड़ कांड के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर ने दिल्ली में सरेंडर कर दिया है. यह दावा नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के वकील एपी सिंह ने किया है.

 हाथरस के भगदड़ कांड के मुख्य आरोपी देव प्रकाश ने किया सरेंडर, नारायण साकार हरि के वकील एपी सिंह का दावा

Hathras Stamped Case: हाथरस में भगदड़ कांड को लेकर बड़ी खबर आई है. 120 लोगों का जीवन लील लेने वाले हाथरस भगदड़ कांड के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर ने दिल्ली में सरेंडर कर दिया है. यह दावा नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के वकील एपी सिंह ने किया है. जानकारी के मुताबिक देवप्रकाश मधुकर के सरेंडर के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. गौरतलब है कि हाथरस में सत्संग के बाद हुए हादसे के लिए मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर पर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया था.  

नारायण साकार हरि के वकील एपी सिंह का दावा
नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के वकील एपी सिंह ने एक वीडियो कर जारी कर बताया है कि हाथरस प्रकरण में जिन लोगों के खिलाफ एफआईआर हुई थी उसमें से मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर ने सरेंडर कर दिया है. देव प्रकाश मधुकर को हाथरस में सत्संग का मुख्य आयोजक बताया जा रहा है. एपी सिंह ने बताया कि उन्होंने एसआईटी, एसटीएफ और पुलिस को देव प्रकाश मधुकर को दिल्ली में सौंप दिया. देव प्रकाश मधुकर दिल्ली में इलाज करा रहा था. 

एपी सिंह ने क्या कहा

एपी सिंह ने बताया कि देव प्रकाश मधुकर दिल्ली में इलाज करा रहा था. एपी सिंह ने बताया कि वो देवप्रकाश के लिए कोई अग्रिम जमानत याचिका यानी एंटीसिपेटरी बेल नहीं लगाएंगे और ना ही उसके लिए किसी कोर्ट में जाएंगे. एपी सिंह ने बताया कि देव प्रकाश मदुकर इंजीनियर हैं और हार्ट पेशंट हैं. जब डॉक्टरों ने बताया कि अब वो ठीक हैं तो हमने बगैर किसी देर लगाए देव प्रकाश मधुकर को सरेंडर करेंगे. एपी सिंह ने कहा कि वो पहले ही इसके लिए वादा कर चुके थे और उन्होंने अपना वादा पूरा किया है.

कब हुआ था हाथरस का भगदड़ कांड
बता दें कि 2 जुलाई को हाथरस रतिभानपुरा में एक सत्संग कार्यक्रम खत्म होने के बाद भगदड़ मच गई थी. इस भगदड़ में बड़ी संख्या में लोग घायल हुए और करीब 120 से ज्यादा लोग की मौत की पुष्टि अगले दिन प्रशासन द्वारा की गई थी. जानकारी के मुताबिक इस आयोजन के लिए केवल 50 हजार लोगों के आने की अनुमति ली गई थी लेकिन बताया जा रहा है कि इस आयोजन में 2 लाख से ज्यादा लोग पहुंचे थे. 

वहीं शुक्रवार सुबह खबर मिली कि भगदड़ के बाद फरार हुए भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि की लोकेशन मैनपुरी में पाई गई. इसके अलावा पुलिस को कई सबूत मिले हैं कि बाबा अपने मैनपुरी आश्रम में छुपा हुआ बैठा है. 

ये भी पढ़ें:  Hathras stampede: हाथरस हादसे के चौथे दिन क्या क्या हुआ, बाबा की लोकेशन मिली, राहुल के दौरे पर सियासत तेज रही

Trending news