नारायण साकार हरि की तलाश में मैनपुरी-आगरा से लेकर ग्वालियर तक छापेमारी, नोएडा में भी रेड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2320874

नारायण साकार हरि की तलाश में मैनपुरी-आगरा से लेकर ग्वालियर तक छापेमारी, नोएडा में भी रेड

Hathras Stampede: हादसे के 48 घंटे बाद भी पुलिस नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा तक नहीं पहुंच सकी है. पुलिस ने मैनपुरी, ग्वालियर, कानपुर और हाथरस समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की है.

Hathras Stampede

तुषार श्रीवास्तव/हाथरस: हाथरस हादसे ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है.  इस हादसे में 123 लोगों की मौत हो गई है.  जहां यह हादसा हुआ उस समय सत्संग करने वाले नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा को लेकर कई चौकाने वाले खुलासे सामने आए हैं. जिसमें पता चला है कि हादसे के बाद भोले बाबा ने किसी से मोबाइल पर बात की. इस मामले में पुलिस की कार्रवाई तेज हो गई है. यूपी पुलिस ने बाबा के मैनपुरी, ग्वालियर, हाथरस, कानपुर समेत 8 ठिकानों पर दबिश दी है. यूपी पुलिस जल्द ही बाबा पर भी शिकंजा कसने की तैयारी में है.

 8 ठिकानों पर दबिश 
यूपी पुलिस ने बाबा के मैनपुरी, ग्वालियर,हाथरस,कानपुर समेत 8 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की है. .कानपुर के कारसुई ठिकाने पर पुलिस ने दबिश दी है. पुलिस ने सेवादारों से पूछताछ की है. मैनपुरी के बिछुआ आश्रम पर भी दबिश दी गई है. यूपी पुलिस जल्द ही बाबा पर भी शिकंजा कस सकती है. हाथरस मामले में पुलिस ने सभी आयोजकों और सह आयोजकों के कॉल डिटेल खंगाले हैं.  

पुलिस हिरासत में कई लोग
हाथरस मामले में पुलिस ने सभी आयोजक और सह आयोजकों के कॉल डिटेल खंगाले गए हैं. सभी आयोजकों और सह आयोजकों के फोन 5 बजे से लेकर 8 बजे के बीच बंद हो गए थे. पुलिस ने कई और लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

कार्यक्रम में सेवादार ही देख रहे थे व्यवस्थाएं
बाबा के कार्यक्रम में 12 हज़ार सेवादार  मौजूद थे जो सुरक्षा और इंतज़ाम की व्यवस्था देख रहे थे. बाबा का जहां सत्संग हुआ वहां उनके सेवादार ही सारी व्यवस्थाएं देख रहे थे. यातायात से लेकर पंडाल और अन्य व्यवस्थाओं में बाबा के वॉलेंटियर्स ने ही मोर्चा संभाला था. घटना के वक्त भी बाबा के सेवादार आगे खड़े थे. जब भीड़ बाबा के चरण रज पाने के लिए टूटी तो सेवादार ही हटा रहे थे.

पुलिस और सेवादारों के बीच सत्संग से पहले हुई थी बहस, ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों को हटाया

Trending news