प्रयागराज में पूर्व पार्षद विनोद सोनकर ने थामा बीजेपी का दामन, महाप्रबंधक से मारपीट के केस में हो चुकी है जेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2161373

प्रयागराज में पूर्व पार्षद विनोद सोनकर ने थामा बीजेपी का दामन, महाप्रबंधक से मारपीट के केस में हो चुकी है जेल

Prayagraj News:  पिछले साल 28 दिसंबर को जलकल के महाप्रबंधक के साथ मारपीट के मामले में पूर्व पार्षद विनोद सोनकर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. 

Former Parshad Vinod Sonkar

Prayagraj News: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद नेताओं का दल बदलने का सिल‍सिला शुरू हो गया है. रविवार को प्रयागराज में खुल्‍दाबाद थाने का हिस्ट्रीशीटर व पूर्व पार्षद विनोद सोनकर ने बीजेपी का दामन थाम लिया. पूर्व पार्षद विनोद सोनकर, माफ‍िया अतीक अहमद का भी करीबी बताया जाता है. बीजेपी महानगर अध्‍यक्ष की मौजूदगी में विनोद सोनकर ने भाजपा ज्‍वॉइन किया. विपक्ष ने विनोद सोनकर के भाजपा में जाने के बाद सवाल उठाए हैं. 

खुल्‍दाबाद थाने का हिस्ट्रीशीटर
पिछले साल 28 दिसंबर को जलकल के महाप्रबंधक के साथ मारपीट के मामले में पूर्व पार्षद विनोद सोनकर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. विनोद सोनकर के साथ पुलिस ने अनूप श्रीवास्‍तव, तुफैल अहमद, गुड्डू विश्‍वकर्मा और अजय हेला को गिरफ्तार किया गया था. विनोद सोनकर पर पूर्व में 20 से ज्‍यादा मुकदमे दर्ज हैं. विनोद सोनकर से अतीक के रिश्‍ते बेहद खास थे. 

जलकल विभाग में वर्चस्‍व की लड़ाई होती रही 
बताया गया कि जलकल में ठेकेदारी के विवाद और वर्चस्‍व को लेकर साजिशन महाप्रबंधक पर हमला किया गया था. जलकल विभाग में हर साल बजट से पहले मारपीट की घटनाएं होती रही हैं. साल 2019 में भी महाप्रबंधक पर जानलेवा हमला हुआ था. इसमें विनोद सोनकर के करीबी अनूप श्रीवास्‍तव पर आरोप लगे थे. अनूप सोनकर ने महाप्रबंधक से मारपीट की घटना को स्‍वीकार किया था. महाप्रबंधक से मारपीट के मामले में विनोद सोनकर समेत सभी आरोपितों पर गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई की बात कही थी. 

उत्‍तराखंड में भी तीन बड़े चेहरों ने छोड़ी कांग्रेस 
उधर, उत्‍तराखंड में भी पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाई ने कांग्रेस छोड़ दिया. वहीं बद्रीनाथ सीट से कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी और धन सिंह नेगी ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उत्तराखंड में ये तीनों कांग्रेस का बड़ा चेहरा माने जाते थे. राजेंद्र भंडारी ने कांग्रेस छोड़ते ही भाजपा ज्‍वॉइन कर लिया. 

ये नेता भी बीजेपी के साथ 
वहीं, एटा से दो बार के सांसद रहे और 2019 में सपा के टिकट से चुनाव लड़ने वाले देवेंद्र सिंह ने भी बीजेपी ज्‍वॉइन कर लिया है. बीएसपी के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी अनिल पांडेय भी भाजपा के साथ आ गए हैं. 

 

यह भी पढ़ें : Uttrakhand loksabha chunav 2024: धन सिंह नेगी के साथ इस महिला नेता ने दिया इस्तीफा, लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में मची उथल-पुथल
 

 

Trending news