पुलिस की गिरफ्त में पूर्व प्रधान समेत 10 आरोपी, मतगणना के दौरान यहां हुआ था बवाल

मतगणना के दिन सैदाबाद में मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए अंजली यादव पक्ष के लोगों ने हाईवे जाम किया था. पुलिस के समझाने पर पथराव व तोडफ़ोड़ की गई थी, इस पर कार्रवाई हुई है

पुलिस की गिरफ्त में पूर्व प्रधान समेत 10 आरोपी, मतगणना के दौरान यहां हुआ था बवाल
प्रतीकात्मक फोटो

प्रयागराज:  प्रयागराज जिले (Prayagraj) में पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान सैदाबाद इलाके में हुए बवाल के मामले में हंडिया पुलिस (Police) ने पूर्व प्रधान समेत 10 आरोपितों को गिरफ्तार किया है. जबकि जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी अंजली यादव (Anjali Yadav)  का पति सुरेंद्र सहित 15 अभी फरार हैं. उनकी तलाश में भी छापेमारी चल रही है.

जेल से दो महीने के लिए रिहा किए जाएंगे करीब 300 कैदी, जानिए क्यों?

यह था मामला
पंचायत चुनाव की मतगणना (Counting) के दिन हंडिया थाना इलाके के सैदाबाद में मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए अंजली यादव पक्ष के लोगों ने हाईवे जाम किया था. पुलिस के समझाने पर पथराव और तोडफ़ोड़ की गई थी. बिगड़ी हुई स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग का भी सहारा लेना पड़ा. इस घटना के बाद पुलिस ने मामले में सुरेंद्र समेत 25 नामजद और कई अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया था. 

पुलिस ने छापेमारी कर दबोचा
पुलिस की छापेमारी अभी भी जारी है. रात से लेकर गुरुवार दोपहर तक अलग-अलग जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की गई. गिरफ्तारी के बाद सभी अभियुक्तों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. पुलिस का दावा है कि सुरेंद्र और उसके कई समर्थक घर छोड़कर फरार हैं. उनकी भी गिरफ्तारी के लिए कोशिशें जारी हैं. 

नाबालिग रहते हुए अपराध के खुलासे की मांग निजता और गरिमा का उल्लंघन-इलाहाबाद हाई कोर्ट

WATCH LIVE TV