AMU Admission 2024: स्नातक-परास्नातक में प्रवेश के लिए जल्द भरे आवेदन, ऑनलाइन फॉर्म हुआ जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2167042

AMU Admission 2024: स्नातक-परास्नातक में प्रवेश के लिए जल्द भरे आवेदन, ऑनलाइन फॉर्म हुआ जारी

AMU Registration 2024: एएमयू के स्नातक में अगर प्रवेश चाहिए तो इसके लिए अच्छी खबर है. दरअसल, इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 12 अप्रैल तक चलेगी यानी इस तिथि तक आवेदन किए जा सकेंगे.

Application For AMU Admission 2024

AMU Application Form Date / अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) ने अपने नए सत्र के लिए प्रवेश की प्रक्रिया शुरू की है. जो भी छात्र स्नातक में प्रवेश चाहते हैं इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है जो 12 अप्रैल तक चलेगी. इसका मतलब ये हुआ कि इच्छुक छात्र अपना आवेदन 12 अप्रैल तक भर पाएंगे. परास्नातक में 17 मार्च से इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है और इसके लिए अंतिम तिथि 16 अप्रैल तय की गई है. (AMU Admission 2024)

आवेदन की प्रक्रिया शुरू 

बीएससी ऑनर्स समुदायिक विज्ञान में अगर दाखिला चाहिए तो इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 12 अप्रैल तक आवेदन को छात्र भर पाएंगे. वहीं विलंब शुल्क के साथ आवेदन 19 अप्रैल तक आवेदन भरे जा सकेंगे. स्नातक व परास्नतक के लिए एएमयू ने आवेदन फॉर्म जारी किए हैं और प्रवेश 2024-25 की पूरी गाइडलाइन को भी विश्वविद्यालय द्वारा जारी कर दिया गया है. (AMU Registration 2024) आवेदन यूनिवर्सिटी की वेबसाइट https://www.amucontrollerexams.com/ के माध्यम से किया जाना है.

और पढ़ें- UP News: यूपी के निजी स्कूलों में निशुल्क प्रवेश के लिए 30 तक कर सकेंगे आवेदन, शासन ने दिए सख्त निर्देश

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म का लिंक

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म का लिंक भी जारी कर दिया गया है. उस पर क्लिक करके आसानी से भरा जा सकता है. परास्नातक पाठ्यक्रम में अगर प्रवेश चाहिए तो इसके लिए आवेदन फॉर्म को 17 मार्च को जारी कर दिया गया जिसे भरा जा सकता है. आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 16 अप्रैल तय की गई है. लेट फी के साथ 19 अप्रैल तक आवेदन को भर सकते हैं. (AMU To Begin UG Registration)

एएमयू प्रवेश परीक्षा 2024 का आवेदन पत्र जारी होने के बाद इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एएमयू बीए एलएलबी 2024 के लिए बिना विलंब शुल्क के आवेदन पत्र भी भरने की आखिरी तारीख तय कर दी गई है. समय रहते आवेद प्रक्रिया को पूरा कर लें ताकि लेट फी न देना पड़े. 

Trending news