खौफजदा हैं अयोध्या के मुसलमान, VHP का कार्यक्रम कोर्ट का अपमान : जिलानी
Advertisement

खौफजदा हैं अयोध्या के मुसलमान, VHP का कार्यक्रम कोर्ट का अपमान : जिलानी

जिलानी ने कहाकि अयोध्या के मुसलमान पिछले एक सप्ताह से खौफजदा हैं. उन्हें किसी अनहोनी का डर सता रहा है.

फोटो साभार फेसबुक.

लखनऊ: ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के वरिष्ठ सदस्य और अधिवक्ता जफरयाब  जिलानी ने अयोध्या में विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) द्वारा आयोजित ‘धर्म सभा’ को भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की रणनीति का हिस्सा करार देते हुए दावा किया कि अयोध्या के मौजूदा हालात के मद्देनजर वहां के मुसलमान खौफजदा हैं. जिलानी ने ‘भाषा‘ से बातचीत में कहा कि अयोध्या के मुसलमान पिछले करीब एक हफ्ते से खौफजदा हैं. जो लोग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं, उनसे हमने कहा है कि वे लखनऊ आ जाएं. उन्होंने कहा ‘‘हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं.’’

एआईएमपीएलबी के वरिष्ठ सदस्य ने दावा किया कि अयोध्या में आज जो भी हो रहा है, वह अदालत की अवमानना है. नियम तो यही है कि जो मामला अदालत में चल रहा हो, उसके बारे में सार्वजनिक रूप से कोई प्रतिक्रिया तो दूर, उसका जिक्र तक नहीं करना चाहिये. मगर अदालत को बयानों और आयोजनों के जरिये चुनौती दी जा रही है.

राम मंदिर पहुंचे शिवसैनिक, नहीं कर सके राम की वंदना तो गाई गणेश आरती

विहिप द्वारा अयोध्या में कल आयोजित ‘धर्म सभा’ को भाजपा और संघ की राजनीतिक रणनीति का हिस्सा करार देते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी मंदिर बनाने के लिये बहुत गम्भीर है. वहीं, शिवसेना भाजपा को गलत साबित करने की कोशिश कर रही है. इससे अयोध्या के मुसलमान और हिन्दू सभी प्रभावित हो रहे हैं. अधिकारियों पर दबाव है कि कानून-व्यवस्था भी ना खराब हो और उनके राजनीतिक आका भी नाराज ना हों.

मालूम हो कि विश्व हिन्दू परिषद की धर्म सभा से एक दिन पहले अयोध्या को सुरक्षाबलों ने किले में तब्दील कर दिया है. बड़ी तादाद में सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है. निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे लगाये गये हैं. इस सिलसिले में एक अपर पुलिस महानिदेशक, एक पुलिस उप महानिरीक्षक, तीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, दस अपर पुलिस अधीक्षक, 21 पुलिस उपाधीक्षक, 160 इंस्पेक्टर, 700 कांस्टेबल, 42 कंपनी पीएसी, पांच कंपनी आरएएफ, एटीएस कमांडो और ड्रोन तैनात किये गये हैं.

(इनपुट-भाषा)

Trending news