अयोध्या: रामलीला में इस बार जमेगा अलग ही रंग, नेता और अभिनेताओं से सजी होगी 'रामायण'
Advertisement

अयोध्या: रामलीला में इस बार जमेगा अलग ही रंग, नेता और अभिनेताओं से सजी होगी 'रामायण'

अगर कोरोना का संक्रमण कम हुआ तो समझिए अयोध्या वालों को देखने को मिलेगी एक भव्य रामलीला, लेकिन अगर कोरोना का यही हाल रहा तो भी रामलीला ऑनलाइन ही प्ले की जाएगी. 

सांकेतिक तस्वीर

अयोध्या: रामनगरी अयोध्या में श्रीराम के मंदिर के भूमि पूजन के बाद अब माहौल ही बदल रहा है. यहां पर होने वाली रामलीला में भी इस बार अलग ही समां बंधने वाला है. अगर कोरोना का संक्रमण कम हुआ तो समझिए अयोध्या वालों को देखने को मिलेगी एक भव्य रामलीला, लेकिन अगर कोरोना का यही हाल रहा तो भी रामलीला ऑनलाइन ही प्ले की जाएगी. 

17-25 अक्टूबर के बीच होगी रामलीला 
रामनगरी में साल 2020 में 17 से 25 अक्टूबर के बीच ऐतिहासिक रामलीला होने जा रही है. माना जा रहा है कि अगर कोरोना का संकट थमा, तो इसे खुले मंच पर हजारों दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया जाएगा. कोरोना का कहर इसी तरह रहा, तो भी अयोध्या के ही चुनिंदा स्थल पर रामलीला की शूटिंग कर उसका ऑनलाइन प्रसारण किया जाएगा. इसे टीवी चैनल, इंस्टाग्राम लाइव, फेसबुक, यू ट्यूब और सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किया जा सकेगा. 

सियासी और फिल्मी तड़का भी होगा
अयोध्या में होने वाली विशाल रामलीला में फिल्म स्टार रवि किशन और भोजपुरी फिल्म स्टार से बीजेपी सांसद बने मनोज तिवारी अहम किरदार निभाते नजर आएंगे. इस रामलीला में बड़े सितारों का जमावड़ा लगेगा. बॉलीवुड स्टार और दारा सिंह के पुत्र बिन्दु दारा सिंह, टीवी स्टार शाहबाज खान समेत कई और फिल्म और टीवी सितारे अयोध्या की रामलीला में रंग जमाएंगे. 

'धन्नीपुर में बाबर के नाम से कुछ न बने, देश के लिए कुर्बानी देने वालों के नाम से हों संस्थान': इकबाल अंसारी

रविकिशन बनेंगे भरत, मनोज तिवारी होंगे अंगद तो हनुमान कौन होगा?
रामलीला में भरत की भूमिका मशहूर अभिनेता और नेता रवि किशन, अंगद की भूमिका प्रख्यात गायक और सांसद मनोज तिवारी निभाएंगे. हनुमान जी की भूमिका में बिन्दु दारा सिंह होंगे. बिन्दु दारा सिंह पहलवान और रामानंद सागर के अति प्रतिष्ठित सीरियल रामायण में हनुमान की भूमिका निभाने वाले दिवंगत दारा सिंह के पुत्र हैं. रामलीला में रावण का किरदार टीवी स्टार शाहबाज खान निभाते हुए नजर आएंगे. इसके अलावा भी रामलीला के अहम किरदारों में कई बॉलीवुड और टीवी स्टार्स के नजर आने की उम्मीद है. 

WATCH LIVE TV

Trending news