इमरान मसूद ने भगवान राम को लेकर स्वामी प्रसाद को दिखाया आईना, बोले-हजरत साहब ने भी राम को कहा था इमाम ए हिंद
Advertisement

इमरान मसूद ने भगवान राम को लेकर स्वामी प्रसाद को दिखाया आईना, बोले-हजरत साहब ने भी राम को कहा था इमाम ए हिंद

Ayodhya Ram Mandir : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इमरान मसूद ने कहा कि राम सभी की आस्था के प्रतीक हैं, चर्चा का नहीं. राम मंदिर को लेकर कहा कि राम किसी एक के नहीं सभी के हैं. 

Imran Masood and Ashfaq Saifi

नीना जैन/सहारनपुर : भगवान राम और अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सियासी बयानबाजी जारी है. एक ओर स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे नेता भगवान राम और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर लगातार हमले कर रहे हैं. वहीं विपक्ष में कई मुस्लिम नेता ऐसे भी हैं, जिन्होंने न केवल राम को आराध्य माना है और उन्हें अपना वंशज तक करार दिया है. कांग्रेस नेता इमरान मसूद और अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी ने ऐसे ही बयान देकर स्वामी प्रसाद को आईना दिखाने का काम किया है.

भगवान सभी को लाते हैं 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इमरान मसूद ने कहा कि राम सभी की आस्था के प्रतीक हैं, चर्चा का नहीं. राम मंदिर को लेकर कहा कि राम किसी एक के नहीं सभी के हैं. सभी की उत्पत्ति एक से हुई अलग-अलग कैसे. हजरत साहब ने राम को इमाम ए हिंद कहा है. आस्था पर सवाल क्यों? भगवान को लाने वाला कोई नहीं भगवान सभी को लाते हैं और प्राण प्रतिष्ठा में तो शंकराचार्य ने आने से मना कर दिया है. भगवान एक हैं सभी के मानने का तरीका अलग-अलग है. 

बताया भगवान राम कहां मिलेंगे? 
इतना ही नहीं इमरान मसूद ने कहा कि भगवान राम कहां मिलेंगे उन्होंने डॉक्टर हरिओम की एक कविता सुनाते हुए कहा, मर्यादा से जीने में मिलेंगे राम, सीता की पावनता में मिलेंगे राम और हनुमान की भक्ति में मिलेंगे राम. 

रामविरोधियों पर हमला बोला 
वहीं, संभल में जिला प्रशासन की समीक्षा बैठक से बाहर आए अल्‍प संख्‍यक आयोग के अध्‍यक्ष अशफाक सैफी ने राम विरोधियों पर हमला बोला. अल्‍प संख्‍यक आयोग के अध्‍यक्ष अशफाक सैफी ने कहा कि राम सबके हैं. जो लोग श्रीराम का विरोध कर रहे हैं, वह रावण के परिवार के लोग हैं. 

राम प्राण की प्रतिष्‍ठा में शामिल न हो पाना दुर्भाग्‍य की बात 
अशफाक सैफी ने कहा कि भगवान राम सबके हैं. यह राम विरोधियों का दुर्भाग्य है कि वह भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं जा पा रहे हैं. 

कांग्रेस-सपा पर जमकर साधा निशाना 
इतना ही नहीं अशफाक सैफी ने कांग्रेस और सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि अल्पसंख्यकों की दुर्दशा और गरीबी के लिए कांग्रेस और सपा जिम्मेदार है. सच्चर कमेटी की रिपोर्ट ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस और सपा भाजपा के डर से लोगों में भ्रम फैला रहे हैं. 

मुस्लिमों का झुकाव भाजपा की ओर 
इसके अलावा विपक्षी दलों पर आरोप लगाया कि ये लोग मुस्लिम वोटरों में भ्रम फैला रहे हैं कि भाजपा उनका वोट लेती है, लेकिन उनके लिए कोई काम नहीं करती है. भाजपा सरकार लगातार अल्पसंख्यकों के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और बुनियादी जरूरतों के लिए काम कर रही है. इसलिए अब मुस्लिमों का झुकाव भाजपा की ओर है. 

यह भी पढ़ें : Ayodhya Ram Mandir: उत्‍तराखंड के ये दो शहर सीधे अयोध्‍या से जुड़े, धामी सरकार ने शुरू की बस सेवा
 

Trending news