Ayodhya Ram Mandir : रामलला के प्राण प्रतिष्‍ठा से पहले इंटरनेट पर छाया ये गाना, मंदिर के नींव रखने से लेकर निर्माण तक पूरा सफर देखें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2031857

Ayodhya Ram Mandir : रामलला के प्राण प्रतिष्‍ठा से पहले इंटरनेट पर छाया ये गाना, मंदिर के नींव रखने से लेकर निर्माण तक पूरा सफर देखें

Ayodhya Ram Mandir : 22 जनवरी को दोपहर 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से लेकर 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड तक शुभ मुहूर्त है. 84 सेकंड का समय ही बहुत खास है. 

Ayodhya Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर का निर्माण पूरा हो चुका है. 22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्‍ष्‍ठा की तैयारियां भी लगभग पूरी हो गई है. पीएम नरेंद्र मोदी राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे. इस बीच भारत सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने एक एनिमेटेड गाना शेयर किया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 'राम आएंगे' गाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अयोध्या के राम मंदिर का उद्घाटन करते हुए और भगवान श्रीराम की पूजा-अर्चना करते हुए दिखाया गया है. साथ ही इस मंदिर की नींव रखने से लेकर भव्य मंदिर के तैयार होने तक का सफर दिखाया गया है. 'राम आएंगे' गाने को देखकर हर कोई जय श्रीराम के नारे लगा रहा है.

रामलला के प्राण प्रतिष्‍ठा का शुभ मुहूर्त 
काशी के ज्‍योतिषाचार्य गणेश्‍वर शास्‍त्री द्रव‍िड के मुताबिक, 22 जनवरी को दोपहर 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से लेकर 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड तक शुभ मुहूर्त है. 84 सेकंड का समय ही बहुत खास है. गणेश्‍वर शास्‍त्री द्रविड ने ही रामलला भूमि पूजन के समय शुभ मुहूर्त निकाला था. 

17-22 जनवरी तक क्या-क्या होगा? 
रामलला के प्राण प्रतिष्‍ठा समाराहे की शुरुआत 17 जनवरी से शुरू हो जाएगी. 17 जनवरी को रामलला की अचल मूर्ति की भव्य शोभा यात्रा निकालकर राम जन्म भूमि परिसर में स्थापित की जाएगी. इसके बाद 18 जनवरी से पूजन-अर्चन अनुष्ठान की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कर अनुष्ठान की पूर्णाहुति होगी. 22 जनवरी को मृगशिरा नक्षत्र में दिन 12:20 के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. 12:30 बजे प्रधानमंत्री मोदी रामलला की पहली आरती उतारेंगे.

 

 

Trending news