रामोत्सव 2024: अमिताभ से लेकर सचिन तक सभी को मिलेगा खास प्रसाद, मेहमानों के लिए ट्रस्ट ने तैयार किए पैकेट
Advertisement

रामोत्सव 2024: अमिताभ से लेकर सचिन तक सभी को मिलेगा खास प्रसाद, मेहमानों के लिए ट्रस्ट ने तैयार किए पैकेट

Ayodhya Ram Mandir: राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक सदस्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जूट के थैले में पैक की गई राम मंदिर की 15 मीटर की तस्वीर भेंट की जाएगी. 

Ayodhya Ram Mandir Invitation

अयोध्या: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इस समारोह को भव्य बनाने के लिए जोरों-शोरों से तैयारियां जारी है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में देश-दुनिया की कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी. इसके लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से निमंत्रण भी भेजा जा रहा है. इस समारोह में अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, सचिन तेंदुलकर समेत कई VIP, VVIP शिरकत करेंगे. जिन्हें एक खास भेंट दी जाएगी.  मंदिर ट्रस्ट ने जानकारी दी कि सभी मेहमानों को नींव की खुदाई के दौरान निकाली गई राम जन्मभूमि की मिट्टी को डिब्बों में पैक कर भेंट की जाएगी. 

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक सदस्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जूट के थैले में पैक की गई राम मंदिर की 15 मीटर की तस्वीर भेंट की जाएगी. ट्रस्ट के सदस्य ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 11,000 से अधिक मेहमानों और आमंत्रित लोगों को यादगार उपहार देने की व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने बताया कि मेहमानों को प्रसाद के तौर पर राम जन्मभूमि की मिट्टी के अलावा देसी घी से बने 100 ग्राम मोतीचूर के लड्डू भी दिए जाएंगे. 

अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा को लेकर व्यापक इंतेजाम किए जा रहे हैं. समारोह में आने वाले अतिथियों के लिए अलग रूट होगा. धर्म पथ, राम पथ और भक्ति पथ को लेकर विशेष रूट प्लान तैयार किया गया है. 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव में आने वालों की संख्या बड़ी है. अयोध्या एयरपोर्ट तैयार है, लेकिन 100 से ज्यादा चार्टर प्लेन को उतरने और पार्क करने की डिमांड आयी है. एयरपोर्ट डायरेक्टर ने ट्रस्ट सदस्यों के साथ बैठक कर व्यवस्था को धार दी है. पार्किंग के लिए पड़ोसी जनपद और राजधानी का सहारा लेकर व्यवस्था की जा रही है. अयोध्या में टेंट सिटी भी तैयार हो रही है. जिसमें 30 हजार लोगों के ठहरने के लिए व्यवस्था की जा रही है. पांच हजार यात्रियों के ठहरने के लिए तैयारी पूरी हो चुकी है. 

Ayodhya Ram Mandir: जानें क्या है मोदी का 11 दिनों का 'विशेष अनुष्ठान', राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की ऐसे कर रहे तैयारी

अयोध्या में एक हफ्ते तक सारी ट्रेनें कैंसल, वंदेभारत जैसी बड़ी ट्रेनें भी नहीं चलेंगी

Trending news