हरदोई में लिखे गए 11 करोड़ राम के नाम अयोध्या पहुंचेंगे, रामलला को होंगे समर्पित
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2057939

हरदोई में लिखे गए 11 करोड़ राम के नाम अयोध्या पहुंचेंगे, रामलला को होंगे समर्पित

Ayodhya News : रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हर व्यक्ति शामिल नहीं हो सकता है. लेकिन लोग अपने-अपने तरह से प्रभु श्रीराम के चरणों में अपनी आस्था समर्पित कर रहे हैं. हरदोई में 11 करोड़ राम के नाम लेखन का अनोखा और अद्भुत कार्यक्रम इन दिनों चल रहा है.

हरदोई में लिखे गए 11 करोड़ राम के नाम अयोध्या पहुंचेंगे, रामलला को होंगे समर्पित

आशीष द्विवेदी/हरदोई : अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह है. वहीं हरदोई में प्रभु श्रीराम के चरणों में समर्पित करने के लिए 11 करोड़ राम नाम लेखन का कार्य चल रहा है. मां कात्यायनी शक्तिपीठ के पीठाधीश्वर स्वामी आत्मानंद गिरि इसकी अगुवाई कर रहे हैं. तमाम भक्तों द्वारा उनका लिखा हुआ 11 करोड़ से अधिक राम नाम धन राम मंदिर के चरणों में अर्पित किया जाएगा. इसके लिए मां कात्यानी शक्तिपीठ द्वारा श्री राम महोत्सव का आयोजन किया गया है. यह आयोजन 19 जनवरी तक चलेगा.

अयोध्या पहुंचेगी राम लेखन निधि

इसके बाद 20 जनवरी को कात्यायनी शक्तिपीठ के भक्तों द्वारा 11 करोड़ राम नाम का लेखन एकत्र किया जाएगा. इसे राम मंदिर ट्रस्ट के चंपत राय को 21 जनवरी को भगवान श्री राम के प्रति अपनी श्रद्धा जताते हुए सौंप दिया जाएगा.  कात्यायनी पीठ के पीठाधीश्वर आत्मानंद गिरि को राम मंदिर तीर्थ ट्रस्ट द्वारा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है. इसमें वह राम भक्तों द्वारा लिखे गए 11 करोड़ नाम राम नाम निधि को लेकर भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान राम भक्तों की श्रद्धा के रूप में अर्पित करेंगे.

बताया जा रहा है कि शक्ति पीठ द्वारा 13 जनवरी से 19 जनवरी तक श्रीराम महोत्वस का आयोजन किया गया है. शक्तिपीठ को अयोध्या से आमंत्रण मिलते ही भक्तों द्वारा अपने आराध्य श्री राम के प्रति अपनी आस्था जताने के लिए 5 जनवरी से राम नाम का लेखन किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें :  16 से 22 जनवरी तक अयोध्या के रास्ते जाने वाली कई ट्रेन निरस्त, 35 ट्रेन का रूट बदला

ऐसे में श्री राम नाम लेखन करने वाले वह लोग हैं जो इस मौके पर अयोध्या में नहीं पहुँच सकते है. वह लोग राम नाम लेखन करके अपना राम नाम धन भगवान के चरणों में अर्पित करने के लिए लगातार राम नाम लेखन कर रहे हैं.  इस लेखन कार्य में बड़ी संख्या में बच्चों महिलाओं और पुरुषों के अलावा संत महात्मा भी जुटे हैं. राम लेखन का कार्य शक्तिपीठ के अलावा घरों में भी हो रहा है. शक्तिपीठ के पीठाधीश्वर के मुताबिक 19 जनवरी को राम नाम लेखन का 11 करोड़ से अधिक का कार्य पूरा हो जाएगा और 20 जनवरी को यह राम नाम धन राम भक्त उनके यहां जमा करेंगे उसके बाद वह इन सभी राम नाम लेखन के रामधन को लेकर अयोध्या जाकर भगवान श्री राम को अर्पण कर देंगे.

 

Trending news