Ayodhya Invitation Card: राम मंदिर का न्योता-कौन तय करता है किसे निमंत्रण मिलेगा किसे नहीं?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2049558

Ayodhya Invitation Card: राम मंदिर का न्योता-कौन तय करता है किसे निमंत्रण मिलेगा किसे नहीं?

How to get Ayodhya invitation card: देश- विदेश के 4000 संतों के अलावा 2200 अन्य प्रतिष्ठित लोगों को 22 जनवरी को होने वाले प्राण- प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण पत्र मिला है. जानें कैसे मिलता है यह निमंत्रण पत्र?....

 

Ram Mandir Update

Ayodhya News: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का भव्य कार्यक्रम होने जा रहा है. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य यजमान होंगे. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश के 4000 संतों को आमंत्रित किया गया है. देश के 2200 अन्य प्रतिष्ठित लोगों को इस कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया गया है. राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट ने बताया कि उनके द्वारा देश- विदेश के लोगों को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है. ट्रस्ट ने बताया कि 7000 विशिष्ट लोग इस भव्य कार्यक्रम में शामिल होंगे. 7000 से अधिक लोगों को निमंत्रण दिया जा चुका है. 

बॉलीवुड के इन लोगों को मिला निमंत्रण
रजनीकांत के बाद, अभिनेता रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने 22 जनवरी को राम मंदिर उद्घाटन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. अयोध्या में राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरो से चल रही हैं. इस शुभ और खास मौके के लिए कई एक्टर्स को आमंत्रित किया जा रहा है. बता दें कि बॉलीवुड के सिने स्टार रजनीकांत, अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर, अक्षय कुमार, रजनीकांत, संजय लीला भंसाली, चिरंजीवी, मोहनलाल, धनुष, ऋषभ शेट्टी मधुर भंडारकर, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अजय देवगन, सनी देओल, प्रभास और यश को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा गया है. 

ये खबर भी पढ़ें- Ram Mandir Update: अयोध्या जा रहे हैं तो जान लें रूट डायवर्जन, पड़ोसी जिलों में पहुंचते ही बदल जाएगा रास्ता

कौन तय करता है किसे निमंत्रण मिलेगा और क्या है क्राइटेरिया
22 जनवरी 2024 को अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देश का हर नागरिक शामिल होना चाहता है. हर किसी को इस कार्यक्रम का निमंत्रण चाहिए. हर किसी के मन में यह सवाल है कि यह निमंत्रण कैसे मिलता है और किनको दिया जा रहा है. राम मंदिर का न्योता मिलने का क्या क्राइटेरिया है?. राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि निमंत्रण किसको दिया जाएगा, इसका निर्णय ट्रस्ट करती है. 

खबरों के मुताबिक, निमंत्रण पत्र देने के पहले ट्रस्ट उस व्यक्ति की सार्वजनिक छवि और व्यक्तित्व का ध्यान रखती है. अगर वो किसी राजनीतिक दल से संबंधित है तो उनके प्रमुख नेता या अध्यक्ष को ही न्योता भेजा जाता है. हालांकि उनकी विचारधारा के आधार पर फैसला नहीं किया जाता है. सेलेब्रिटी, खिलाड़ी को भी इसी आधार पर न्योता दिया जाता है. समिति निमंत्रण पत्र देने के पहले किसी से यह नहीं पूछती है कि क्या वह इसमें शामिल होंगे या नहीं. समिति ने राजनीतिक दलों, फिल्म सितारों या खिलाड़ियों के लिए कोई कोटा तय नहीं किया है. निमंत्रण कार्ड वाले व्यक्ति को ही राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन अयोध्या राम मंदिर परिसर में प्रवेश मिलेगा. इसमें क्यूआर कोड भी होगा, जो मंदिर परिसर में उनके प्रवेश पत्र जैसा होगा.  

 

Trending news