People Born on January 22​ : 22 जनवरी को अयोध्या स्थित राम मंदिर में रामलला की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होने वाला है. इस तरह से यह दिन अपने आप में अति शुभ हो जाता है. हालांकि, 22 जनवरी के दिन ही कई गर्भवती महिलाएं अपना प्रसव करवाना चाहती हैं. वो मानती है कि उस दिन जन्मे बच्चे प्रभु श्रीराम जैसे ही प्रतापी व सौभाग्यशाली होंगे. हालांकि, ज्योतिष के हिसाब से इस बारे में क्या कहा जा रहा है इस पर भी गौर करना चाहिए. 


बच्चों की कुंडली

ज्योतिष के अनुसार इस दिन जन्म लेने वाले बच्चे अति सौभाग्यशाली होंगे और उनका भाग्य उदय कम उम्र से ही होने लगेगा. कैरियर में ऐसे बच्चे टॉप पर विराजमान होंगे. 22 जनवरी को जन्म लेने वाले शिशु की कुंडली बहुत शुभ होने वाली है. ज्योतिष के अनुसार की गई कुंडली की विवेचना पर गौर करें तो इस दिन पौष शुक्ल पक्ष है व दिन सोमवार और तिथि द्वादशी है. इस दिन जन्में बच्चे की राशि वृषभ राशि होगी और इस तरह इसका चंद्रमा उच्च होगा. जो बच्चे के लिए उत्तम होगा. 

 

उम्र में ही भाग्य खुलने लगेगा

22 जनवरी को जो जन्म लेने वाले बच्चे शुक्र से प्रभावित होंगे जिनकी कुण्डली मेष लग्न की होगी. लग्न में ही देवगुरु बृहस्पति होंगे और तीसरे, चौथे व पांचवें घर में कोई ग्रह नहीं है. केतू छठे घर में विराजमान हैं. शुक्र सातवें घर के स्वामी हैं, इस तरह से वो भाग्य स्थान पर विराजमान हैं. आठवें घर के स्वामी भाग्य वाले स्थान में विराजमान हैं. नवें घर के स्वामी लग्न में स्थिति है जिसका अर्थ है कि बच्चे का कम उम्र में ही भाग्य खुलने लगेगा. सूर्य दसवें स्थान में हैं. अपने घर में ही शनि भी बैठे हैं व बारहवें स्थान में राहू हैं. 

 

उत्तम कुंडली 

राममंदिर में प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन जो बच्चे जन्म लेंगे उसकी कुंडली गणना यह बताती है कि वो अत्यंत सौभाग्यशाली होंगे और राज राम की तरह ही प्रतापी व विराट व्यक्तित्व के गुण भी बच्चे में होगा वो भी जन्मजात. उनका भाग्य साथ देगा और वे महत्वकांक्षी भी होंगे. अपने जीवन में शिखर पर जगह बनाएंगे.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर में अतिथियों के लिए होंगे चटपटे प्रसाद, चखे जाएंगे थेपला पराठा, मटर कचौड़ी प्रसाद 


अयोध्या पहुंची 165000 रुपये कीमत वाली खास लकड़ी से बनी रामायण, चार पीढ़ी पढ़ पाएगी