श्रीराम की ससुराल से आए 1100 थाल, सोने-चांदी के साथ मां सीता के मायके से अयोध्या पहुंचे सैकड़ों मेहमान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2047116

श्रीराम की ससुराल से आए 1100 थाल, सोने-चांदी के साथ मां सीता के मायके से अयोध्या पहुंचे सैकड़ों मेहमान

Ayodhya Ram Mandir: श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि शनिवार सुबह नेपाल से करीब 500 से अधिक रामभक्‍त अयोध्‍या पहुंच गए. यहां कारसेवक पुरम में जनकपुरी से भगवान रामलला के लिए 1100 थाल में सजे रत्न आभूषण, मिष्ठान, फल, मेवा, वस्त्र को समर्पित किया गया.  

Ayodhya Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होनी है. इससे पहले अयोध्‍या राम उत्‍सव का केंद्र बन गया है. रामलला के लिए देश ही नहीं विदेश से भी उपहार भेंट किए जा रहे हैं. इस बीच शनिवार को भगवान राम के ससुराल जनकपुर से रामलला के लिए खास उपहार अयोध्‍या पहुंचा. 

रत्‍न आभूषण, मिष्‍ठान, फल आदि अयोध्‍या पहुंचा 
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि शनिवार सुबह नेपाल से करीब 500 से अधिक रामभक्‍त अयोध्‍या पहुंच गए. यहां कारसेवक पुरम में जनकपुरी से भगवान रामलला के लिए 1100 थाल में सजे रत्न आभूषण, मिष्ठान, फल, मेवा, वस्त्र को समर्पित किया गया.  

भारत-नेपाल का रिश्‍ता त्रेता युग से चला आ रहा 
इससे पहले ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को रामलला का सखा मानते हुए जनकपुर की महिलाओं ने ससुराल की गालियों से स्वागत किया. इस दौरान श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय कहा कि नेपाल और भारत का रिश्ता त्रेता युग से चला रहा है. आज नेपाल के क्षेत्र से कन्या पक्ष के लोग वर पक्ष के लिए उपहार लेकर आए हुए हैं. 

रामलला को प्रसाद के रूप में चढ़ाया जाएगा 
चंपत राय ने कहा कि वैसे तो उपहार संत धर्माचार्य को ग्रहण करना चाहिए, क्योंकि वह ही दशरथ हैं, फिलहाल इन उपहारों को स्वीकार कर रहा हूं, जो रामलला के प्रसाद के रूप में उपयोग किया जाएगा. बता दें कि इससे पहले भगवान राम के ननिहाल छत्‍तीसगढ़ से करीब 3 हजार कुतंल चावल अयोध्‍या पहुंचा था. 

कल से अयोध्‍या में दो दिवसीय बैठक शुरू 
वहीं, अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक कल रविवार से शुरू होगी. मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र अयोध्या पहुंच गए हैं. रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के पहले निर्माण कार्य की समीक्षा की जाएगी. प्राण प्रतिष्ठा के लिए राम मंदिर का भूतल बनकर लगभग तैयार हो गया है. 

Trending news