Ayodhya News : तिरुपति स्थित श्री वेंकटेश्वर मंदिर के प्रसादम लड्डू में गाय की चर्बी और मछली का तेल इस्तेमाल किए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. रामनगरी अयोध्‍या में इसे लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल, अयोध्‍या में रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा के दौरान तिरुपति से तीन टन लड्डू का प्रसाद वितरित किया गया था. अब प्रसाद में गाय की चर्बी मिले होने की खबर से अयोध्‍या के साधु-संतों में रोष है. अयोध्‍या के साधु-संतों का कहना है कि ये आस्‍था के साथ खिलवाड़ है. वहीं, इन खबरों के बीच वाराणसी स्थित काशी विश्‍वनाथ मंदिर का एसडीएम ने औचक निरीक्षण किया. एसडीएम प्रसाद बनने वाली जगह का निरीक्षण किया. इतना ही नहीं प्रसाद को चखा और जांच के लिए सैंपल लैब भेज दिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अयोध्‍या के संतों में नाराजगी 
अयोध्‍या के संतों का कहना है कि रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा के समय तिरुपति से तीन टन लड्डू प्रसाद वितर‍ण के लिए लाया गया था. संतों ने कहा कि तिरुपति मंदिर के प्रसाद में यह मिलावट कब से हो रही थी पता नहीं. पूरे देश से भक्त वहां दर्शन करने जाते हैं और प्रसाद लेते हैं. प्रसाद में चर्बी की मिलावट, भक्‍तों की आस्‍था के साथ खिलवाड़ है. संतों ने कड़ी कार्रवाई की मांग की है. 


हिंदुओं की आस्‍था के साथ खिलवाड़ करने वालों पर हो सख्‍त कार्रवाई 
वहीं, रामलला के मुख्य अर्चक आचार्य सत्येंद्र दास का कहना है कि अयोध्या में वैष्णव संत और भक्त प्याज और लहसुन का भी उपयोग नहीं करते हैं. ऐसे में प्रसाद में चर्बी की मिलावट का मामला बेहद नाराज करने वाला है. यह हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ है. ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. 


वाराणसी में प्रसाद गृह का एसडीएम ने किया निरीक्षण 
वहीं, वाराणसी में एसडीएम शंभू शरण सिंह अपनी टीम के साथ काशी विश्‍वनाथ मंदिर के प्रसाद बनने वाली जगह पहुंचे. यहां महाप्रसाद चखा. इसके बाद यहां से प्रसाद बनाने में उपयोग की जाने वाली सामग्रियों को सैंपल जांच के लिये लैब भेज गए हैं. प्रसाद बनाने को लेकर सफाई समेत अन्य व्यवस्थाओं की जांच की गई. इस दौरान प्रसाद बनाने वाले कर्मचारियों से बनाने के प्रक्रिया को लेकर भी पूछताछ की गई. 


 



उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Ayodhya News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!



यह भी पढ़ें : अयोध्या की धन्नीपुर मस्जिद का निर्माण अटका, करोड़ों का विदेशी चंदा जुटाने की उम्मीदों को झटका


यह भी पढ़ें : Ayodhya News: राम मंदिर के पहले तल का निर्माण कार्य पूरा, जानिए कब होगी राम दरबार की स्थापना?