अयोध्या की धन्नीपुर मस्जिद का निर्माण अटका, करोड़ों का विदेशी चंदा जुटाने की उम्मीदों को झटका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2439569

अयोध्या की धन्नीपुर मस्जिद का निर्माण अटका, करोड़ों का विदेशी चंदा जुटाने की उम्मीदों को झटका

Ayodhya Mosque Updates: अयोध्या में बनने वाली मस्जिद का निर्माण रुक गया है. यह फैसला मस्जिद के लिए बनाए गए ट्रस्ट ने लिया है. पढ़िए पूरी खबर ... 

Ayodhya News

Ayodhya Latest News: अयोध्या में बनने वाली मस्जिद का निर्माण रुक गया है. यह फैसला मस्जिद के लिए बनाए गए ट्रस्ट ने लिया है. ट्रस्ट इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन (IICF) ने अपनी सारी चारों उप समितियों को भंग करने का फैसला लिया है. ज्ञात हो कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भारत सरकार ने अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ जमीन दी थी. ट्रस्ट के इस फैसले के पीछे विदेश से धन जुटाने की मंजूरी प्राप्त करने के लिए किया है. 

2019 को सुनाया था फैसला
ध्यान रहे कि 9 नवंबर 2019 को राम मंदिर के निर्माण का फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार तो सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद निर्माण करने के लिए पांच एकड़ जमीन आवंटित करने का आदेश दिया था. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राम मंदिर का निर्माण तो लगभग पूरा हो गया है. लेकिन धन्नीपुर में बनने वाली मस्जिद के लिए अभी तक निर्माण कार्य शुरू तक नहीं किया है.  

मुख्य ट्रस्टी अध्यक्षता में लिया गया फैसला 
उप समितियों को भंग करने का फैसला मुख्य ट्रस्टी जुफर फारूकी की अध्यक्षता में यह फैसला लिया गया है. ट्रस्ट के सचिव ने बताया कि यह फैसला विदेशी चंदा हासिल करने की अनुमति प्राप्त करने के लिए किया गया है. क्योंकि सभी उप समितियां अनुमति मिलने में बाधा बन रही थीं. इसके साथ ही मस्जिद के नाम पर फर्जी बैंक खातों के खुलने की खबर आई थी. इससे निपटने के लिए ट्रस्ट ने एक एफआईआर भी दर्ज करवाई थी. ट्रस्ट के सचिव के अनुसार प्रशासनिक समिति, वित्त समिति, मस्जिद विकास समिति और मीडिया व प्रचार समिति को भंग किया गया है.

यह भी पढ़ें - राम मंदिर के पहले तल का निर्माण कार्य पूरा, जानिए कब होगी राम दरबार की स्थापना?

यह भी पढ़ें - ताजनगरी टू रामनगरी का सफर होगा आसान,UP के इन 5 शहरों से शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवाएं

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Ayodhya News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news