Bahraich news: बाहराइच में दर्दनाक हादसा की खबर सामने आई है. जनपद में मिट्टी की दीवार गिरने से कई बच्चे उसके नीचे दब गए. दीवार गिरने से मलवे में दबे बच्चों में से तीन बच्चों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. अभी दो बच्चों के दबे होने बात निकलकर सामने आई है. प्रशासन की ओर से बचाव राहत कार्य किया जा रहा है. इस घटना की खबर पानी की तरह पूरे  गांव में फैल गई. बच्चों की मौत की खबर से गांव में चारों तरफ सन्नाटा पसरा हुआ है. घटना रुपईडीहा थाना क्षेत्र की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल मामला बहराइच जनपद के रुपईडीहा थाना क्षेत्र के लक्ष्मणपुर सलारपुर गांव का है. बताया जा रहा है कि जो दीवार गिरी है वह काफी पुरानी और मिट्टी की कच्ची दीवार थी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. 


मृतको में दो सगे भाई है
निवासी शमशाद उर्फ कालिया का 8 वर्षीय मुख्तार व 4 वर्षीय पुत्र अफतार गांव निवासी इमामुद्दीन और 6 वर्षीय नसरुद्दीन पुत्र नूरजादे आदि के साथ गुरुवार दोपहर में एक कच्चे घर के आस-पास खेल रहे थे, तभी मकान की कच्ची दीवार अचानक ढह गई. दीवार के मलबे में पांचो बच्चें दब गए.
दीवार गिरने और बच्चों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग दौड़े. मलवे को हटाकर बच्चों को निकाला गया, लेकिन तब तक सगे भाई 8 वर्षीय मुख्तार व 4 वर्षीय अफतार तथा 6 वर्षीय नसरुद्दीन की मौत हो चुकी थी. मृत बच्चों की उम्र 4 वर्ष से 8 वर्ष के मध्य बताई जा रही है. 


घायलों की हालात गंभीर
बच्चों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है. मां-बाप विलख रहे हैं वही गांव के लोगों की आंखों से भी आंसू गिर रहे हैं.  हादसे में घायल दो बच्चों की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है. उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. वहां से डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल बहराइच रेफर कर दिया है.


यह भी पढ़े-  Ram Mandir Pran Pratistha: रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर रहेगी सरकारी छुट्टी!, मोदी सरकार के हाथों में फैसला