Ram Mandir Pran Pratistha: रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर रहेगी सरकारी छुट्टी!, मोदी सरकार के हाथों में फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2032862

Ram Mandir Pran Pratistha: रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर रहेगी सरकारी छुट्टी!, मोदी सरकार के हाथों में फैसला

Ram Mandir Pran Pratistha: अखिल भारतीय संत समिति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 22 जनवरी 2024 को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का अनुरोध किया है. भगवान राम की नगरी अयोध्या अपने प्रभु का स्वागत करने के लिए तैयार है.

 

Ram Mandir Pran Pratistha: रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर रहेगी सरकारी छुट्टी!, मोदी सरकार के हाथों में फैसला

Ram Mandir Pran Pratistha: भगवान राम की नगरी अयोध्या अपने प्रभु का स्वागत करने के लिए तैयार है. सभी धर्मप्रेमियों के लिए राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का समय किसी बड़े त्योहार से कम नहीं है. सनातन प्रेमी चाहते है कि इस पल को जितना हो सके उतना दिव्य और भव्य बनाया जाए. इसी अभिलाषा के साथ अखिल भारतीय संत समिति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 22 जनवरी 2024 को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का अनुरोध किया है. 

समिति के महामंत्री स्वामी जीतेन्द्रानन्द सरस्वती ने इसके लिए प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा है. उन्होंने पत्र में लिखा है कि जब मंदिर के प्रथम तल पर भगवान रामलला अपनी जन्मभूमि पर 22 जनवरी, 2024 को विराजेंगे, उस समय पूरे विश्व का सनातन धर्मावलंबी हिंदू समाज उत्सव मनाएगा.

पत्र में कहा गया है कि जब पीएम नरेंद्र मोदी रामजन्मभूमि के गर्भगृह में बैठकर आचार्यों के साथ प्राण-प्रतिष्ठा कर रहे होंगे. उस समय पूरी दुनिया श्रीरामजन्मभूमि को पवित्र भाव से लाइव देख रही होगी. ऐसे में कोई भी इस दिव्य क्षण को देखने से वंचित न जाए. ऐसे में संत समाज के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देष में 22 जनवरी 2024 को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा करने की मांग की है.

भारत के इस गौरवमयी एतिहासिक पल का साक्षी बनना हर कोई चाहता है. सभी धर्मप्रेमी यह अपने आराध्य भगवान राम को नवनिर्मित भवन में विराजते हुए देखना चाहते है. ऐसे में अगर कोई पती सुबह से ऑफिस चला जाए और बच्चे स्कूल चलें जाए तो फिर सामरोह का आनंद खत्म हो जाएगा.  राम चरित मानस में लिखी चौपाई ‘नाथ सकल संपदा तुम्हारी, मैं सेवक समेत सुत नारी’ का आशय भी यही है, कि हे प्रभु सारी संपत्ति आपकी है मै अपने बच्चों और धर्मपत्नी के साथ जीवन भर आपकी सेवा करना चाहता हूं. 

यह भी पढ़े-  Baghpat News: मोबाइल चलाने से मना कर रहे पति की आई शामत, झल्लाई पत्नी ने आंख में घोंप दी कैंची

Trending news