भारत का गलत नक्शा दिखाने पर फंसा ट्विटर, MD मनीष माहेश्वरी के खिलाफ बुलंदशहर में केस दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand930665

भारत का गलत नक्शा दिखाने पर फंसा ट्विटर, MD मनीष माहेश्वरी के खिलाफ बुलंदशहर में केस दर्ज

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के MD मनीष माहेश्वरी को भारत का गलत नक्शा दिखाना भारी पड़ रहा है. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में बजरंग दल के एक नेता ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की है.

 

सोशल मीडिया

मोहित गौमत/बुलदंशहर: माइक्रो वेबसाइट ट्विटर पर भारत के गलत मैप का मामला गर्माता दिख रहा है. ताजा मामले में उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में बजरंग दल के एक नेता ने गलत नक्शे को लेकर शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने तहरीर के आधार पर एक्शन लेते हुए ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

फिरोजाबाद: आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बड़ा सड़क हादसा, खड़ी बस में पीछे से ट्रक ने मारी टक्कर, 5 की मौत

ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी के खिलाफ केस दर्ज 
ट्विटर, ट्विटर के एमडी मनीष माहेश्वरी और इंडिया हेड अमृता त्रिपाठी के खिलाफ कोतवाली खुर्जा में देशद्रोह की तहरीर दी गई है. दरअसल, ट्विटर पर आरोप, विश्व के नक्शे पर भारत के मानचित्र से कश्मीर और लद्दाख को अलग दिखाया गया है. माहेश्वरी पर भारत का गलत नक्शा दिखाने के लिए आईपीसी की धारा 505 (2) और आईटी (संशोधन) अधिनियम 2008 की धारा 74 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ट्विटर ने जानबूझकर की मानचित्र से छेड़छाड़-नेता बजरंगदल
बजरंगदल के प्रांत संयोजक प्रवीण भाटी का आरोप है कि दुनिया को भ्रमित करने के लिए ट्विटर ने जानबूझकर की मानचित्र से छेड़छाड़ की है. प्रवीण भाटी ने तहरीर में ट्विटर और ट्विटर के अफसरों के खिलाफ देशद्रोह की धाराओं में एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है. बजरंग दल के प्रांत संयोजक की मांग मुकदमा दर्ज कर जल्द से जल्द हो आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. पुलिस ने  तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है.

सिपाही दोस्त की पत्नी को छोड़ने जा रहा था मायके, रास्ते में किया रेप, महिला ने लगाए पति पर आरोप

ये है मामला
गौरतलब हो कि ट्विटर की वेबसाइट पर करियर नाम का एक पेज है. इसके अंदर 'ट्वीप लाइफ' नाम का एक सेक्शन है. इसके माध्यम से कंपनी नक्शा बनाकर यह दर्शाती है कि Twitter की टीम दुनिया भर में है. ट्विटर के इस मैप में भारत भी है, लेकिन देश का नक्शा विवादित था. इसमें जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग देशों के रूप में दर्शाया गया था. 

पहले भी गलत नक्शा दिखाया
इससे पहले भी लद्दाख को भारत का हिस्सा नहीं दिखाया गया था. सरकार ने कहा था कि ये देश की संप्रभुता और अखंडता से जुड़ा मामला है. हालांकि बाद में इसे ठीक कर लिया गया था. सोशल मीडिया पर लोग इसकी आलोचना कर रहे हैं. इससे पहले गाजियाबाद में मुस्लिम बुजुर्ग से मारपीट और दाढ़ी काटे जाने के वायरल वीडियो को लेकर भी ट्विटर इंडिया पर केस दर्ज किया गया था. इसको लेकर भी मनीष माहेश्वरी को पुलिस कई बार तलब कर चुकी है.

21 जून से लापता युवक की हत्या से हड़कंप, आरोपियों ने शव को PPE किट में जलाया, दोस्तों ने रची साजिश

WATCH LIVE TV

Trending news