Rohilkhand News: उत्तर प्रदेश के बरेली स्थित रुहेलखंड विश्वविद्यालय में विधि पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं. इस खबर के साथ ही छात्रों के लिए एक बड़ी अच्छी खबर सामने आई है. आपको बता दें रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने एलएलबी, एलएलएम और एमएड में दाखिले कि लिए ऑनलाइन आवेदन करना शुरू कर दिया है. इन सभी पाठ्यक्रमों के लिए 18 मई से 17 जून तक ऑनलाइन फॉर्म भरे जा सकेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रवेश परीक्षा
विश्वविद्यालय के मुताबिक सभी पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा सात जुलाई को बरेली व मुरादाबाद में सुबह 9 बजे से 10:30 बजे तक होगी. आपको बता दें परीक्षा में सामान्य हिंदी, सामान्य अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान, करंट अफेयर्स और विधि जागरूकता के मिलाकर कुल 100 प्रश्न होंगे. परीक्षा के लिए बरेली कॉलेज में 320 तो वहीं केजीके कॉलेज मुरादाबाद में 300 सीटों के लिए आवेदन हो सकते हैं.


इस वेबसाइट से करें पंजिकरण
विश्वविद्यालय के प्रवेश परीक्षा के नियंत्रक संजीव कुमार के बताया कि छात्र प्रवेश परीक्षा के लिए www.mjpru.ac.in पर 18 मई से पंजीकरण करवा सकते हैं. पंजिकरण करने की अंतिम तारिख 17 जून है. आवेदन करने के लिए शुल्क 950 रुपये है. हालांकि, इसमें बैंक ट्रांजेक्शन चार्ज अलग से देना होगा. 


कौन कर सकता है आवेदन
संजीव कुमार के अनुसार एलएलबी की प्रवेश परीक्षा में ऐसे छात्र भी आवेदन कर सकते हैं जो वर्ष 2024 में स्नातक की अंतिम वर्ष की परीक्षा में शामिल हुए हैं. लेकिन उन्हें काउंसलिंग से पूर्व स्नातक परीक्षा पास करने का प्रमाणपत्र दिखाना अनिवार्य होगा. वहीं एलएलएम प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने के लिए एलएलबी और बीए-एलएलबी अंतिम वर्ष के विद्यार्थी भी अपना पंजिकरण करवा सकते हैं. 


90 सीटों के लिए होगा आवेदन 
आपको बता दें कि छात्र रुहेलखंड विश्वविद्यालय के विधि विभाग की 90 सीटों के लिए आवेदन कर सकते हैं. वहीं, स्ववित्तपोषित स्कीम के तहत आने वाले एसएस लॉ कॉलेज शाहजहांपुर में 20 इसके साथ कृष्णा लॉ कॉलेज में 20 और हाकिम मेहताबुद्दीन हाशमी लॉ कॉलेज अमरोहा में भी 20 सीटों के लिए छात्र आवेदन कर सकते हैं.


और पढ़ें - AMU की प्रवेश परीक्षा में नहीं पूछे जाएंगे इंडो इस्लामिक से शरिया के सवाल