Shahjahanpur news: शाहजहांपुर में किडनी बेचने को तैयार शख्स, लाचारी के पीछे है दर्दनाक कहानी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2394799

Shahjahanpur news: शाहजहांपुर में किडनी बेचने को तैयार शख्स, लाचारी के पीछे है दर्दनाक कहानी

Shahjahanpur news: एक बेबस पिता को प्राइवेट बच्चों की स्कूल की फीस भरने के लिए किडनी बेचने को मजबूर है. उसने चिट्टी लिखकर सोशल मीडिया पर अपनी चिट्ठी वायरल की है. जिसको लेकर समाज सेवियों के मदद के लिए हाथ उठे हैं. 

Shahjahanpur news

शिव कुमार/शाहजहांपुर: एक बेबस पिता को प्राइवेट बच्चों की स्कूल की फीस भरने के लिए किडनी बेचने को मजबूर है. उसने चिट्टी लिखकर सोशल मीडिया पर अपनी चिट्ठी वायरल की है. जिसको लेकर समाज सेवियों के मदद के लिए हाथ उठे हैं. 

कोरोनाकाल में चौपट हुआ धंधा
रोजा के आदर्श नगर कॉलोनी के रहने वाले अर्जुन का कहना है कि2014 में उन्होंने रोजा मंडी में ही किराये पर दुकान लेकर अपना गल्ले का कारोबार शुरू किया था. कुछ समय तक सब कुछ ठीक चलता रहा था लेकिन कोरोना काल के दस्तक देने के बाद लॉकडाउन लगा तो कारोबार चौपट होता चला गया. बड़े व्यापारियों का कर्ज भी हो गया.

फीस जमा न होने पर बेटे को स्कूल से निकाला
कर्ज उतारने और बच्चों की पढ़ाई जारी रख सके इसलिए अर्जुन दिल्ली चले गए और वहां कबाड़ का काम करने लगे लेकिन हालात नहीं सुधरे. दो साल दिल्ली में ठोकरे खाने के बाद वापस शाहजहांपुर आ गए और मजदूरी करने लगे लेकिन गरीबी ने उनका दामन नहीं छोड़ा. फीस जमा न होने पर बेटे को स्कूल से निकाला.

तंगहाली बनी पढ़ाई में रोड़ा
अर्जुन की बेटी एक डिग्री कॉलेज में स्नातक की पढ़ाई कर रही है, जबकि बेटा सीबीएसई के एक प्राइवेट स्कूल में 12वीं का छात्र है. अर्जुन बताते हैं कि तंगहाली के कारण एक साल से बेटे की फीस जमा नहीं कर पाए हैं.  फीस जमा न होने की वजह से बेटे को स्कूल से निकाल दिया गया है. जैसे-तैसे घर का खर्च चल रहा है. पत्नी रूई की बातियां बनाकर दुकानों पर बेचती है. 

वायरल हो रही चिट्ठी
उससे घर के छोटे मोटे खर्च ही निकल पाते हैं. प्राइवेट स्कूल की भारी भरकम फीस जमा कहां से करेंगे इसलिए किडनी बेचना चाहते हैं. उसके लिए उन्होंने चिट्ठी लिखकर सोशल मीडिया पर वायरल की है. हालांकि उनकी बेबसी को देखकर समाज सेवी में हाथ मदद के लिए हाथ उठे हैं लेकिन वह भी ऊंट की भी मुंह में जीरा साबित हो रहे हैं. 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News In Hindi  और पाएं शाहजहांपुर और प्रदेश की हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पढ़ें - Bareilly Video: बरेली के मशहूर होटल में लड़की की सिर कटी लाश मिली, वीडियो वायरल

यह भी पढ़ें -  Shahjahanpur Crime News: डॉक्टर के क्लीनिक से लौटी महिला की आबरू लूटने का प्रयास, नेशनल हाईवे पर टेंपो से कूदी

 

 

Trending news