गजब हो रहा साब ! शिक्षा के मंदिर में कहीं मीट और दारू पार्टी, तो कहीं कलावा बांधने और तिलक लगाने पर विवाद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2416850

गजब हो रहा साब ! शिक्षा के मंदिर में कहीं मीट और दारू पार्टी, तो कहीं कलावा बांधने और तिलक लगाने पर विवाद

UP News: सरकारी स्कूल अक्सर बदइंतजामी को लेकर सुर्खियों में रहते हैं लेकिन संतकबीरनगर और अमरोहा शिक्षा के मंदिर में तो गजब ही हो गया. एक जगह स्कूल में दारू और मीट पार्टी हुई तो वहीं दूसरे जगह कॉलेज में तिलक लगाने और कलावा पहनकर आने पर अच्छा खासा हंगामा हो गया. 

गजब हो रहा साब ! शिक्षा के मंदिर में कहीं मीट और दारू पार्टी, तो कहीं कलावा बांधने और तिलक लगाने पर विवाद

संतकबीरनगर/नीरज त्रिपाठी: आज से एक दो दशक पहले कभी किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि शिक्षा के मंदिरों में ऐसे काम होंगी जिसकी कल्पना भी मुश्किल थी. उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले के एक सरकारी स्कूल के परिसर में शिक्षकों पर मीट और दारू पार्टी करने का आरोप लगा है. मामला सेमरियावां ब्लॉक के कम्पोजिट विद्यालय अहिरौली प्रथम का है. विद्यायल के किचन और कमरे से मीट और देशी शराब की बोतलें भी मिली है. बीएसए ने इस मामले में कार्यवाई करते हुए प्रधानध्यापक को निलंबित कर दिया है और मामले की जांच बीईओ को सौंपी है.

ग्रामीणों ने दी सूचना
बुधवार को ग्रामीणों को जब विद्यालय में मांस पकाने की जानकारी हुई तो उन्होंने इसकी सूचना विभाग के अधिकारियों को दी. ग्रामीणों की सूचना पर विद्यालय में पहुंचे बीईओ ने ग्रामीणों की उपस्थिति में मामले की जांच की और विधायलय का कमरा खुलवाया तो एक कूकर में पके मांस का कुछ हिस्सा मिला. विद्यालय के एक कमरे में देशी शराब की बोतल भी मिली.

विद्यालय में पहले भी पकाया गया मीट!
ग्रामीणों का कहना है कि विद्यालय के शिक्षकों द्वारा कुछ महीने पहले भी विद्यालय में मीट का सेवन किया गया था. बुधवार को भी विद्यालय में मांस और मदिरा का सेवन किया गया है. शिक्षा के मन्दिर में ऐसा करना गलत है. वहीं इस मामले की जांच करने पहुंचे बीईओ ने भी विद्यालय में मांस पकाए जाने की बात मानते हुए जिम्मेदारों पर कार्यवाई की बात कही है और पूरे मामले की रिपोर्ट बीएसए को सौंपी है.

इंटर कॉलेज में तिलक और कलावा पर विवाद
उधर अमरोहा जनपद के गजरौला में पियर्स इंटर कॉलेज में एक विवादित मामला सामने आया है. जहां मुस्लिम प्रिंसिपल मोहसिन ने एक छात्र को तिलक लगाने और कलावा बांधने से रोक दिया था. इसके बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और प्रिंसिपल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की कैंटीन में चली गोलियां, जान बचाने को भागे लोग

कॉलेज के प्रिंसिपल पर और भी गंभीर आरोप
हंगामे के बाद प्रिंसिपल मोहसिन ने अपनी गलती मानते हुए छात्र के हाथ में कलावा बांधकर तिलक लगाया. इसके अलावा, प्रिंसिपल ने जुम्मे के दिन विद्यालय का अवकाश घोषित करने की अपनी मनमानी को भी वापस ले लिया है. इस मामले में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि प्रिंसिपल मोहसिन ने स्कूल में हाथ जोड़कर प्रार्थना करने पर भी पाबंदी लगा रखी थी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया है.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news