AMU News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की कैंटीन में चली गोलियां, जान बचाने को भागे लोग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2416583

AMU News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की कैंटीन में चली गोलियां, जान बचाने को भागे लोग

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की कैंटीन में गुरुवार शाम को एक बार फिर दनादन गोलियां चलीं. कैंटीन में भीड़भाड़ के बीच लोग जान बचाकर इधर उधर भागे.

Aligarh Muslim University

Aligarh Latest News in Hindi: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) की कैंटीन में गुरुवार शाम को फिर गोली चली. इसमें तीन लोग घायल हो गई. थाना सिविल लाइन क्षेत्र के एएमयू कैंटीन में पहले भी गोलीबारी की घटना हो चुकी है. गंभीर रूप से घायलों पुलिस ने जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है. जानकारी के मुताबिक, विश्वविद्यालय में दो छात्र गुटों के बीच ये गोलीबारी हुई है. कैंपस के अंदर कैनेडी हॉल के पास ये घटना हुई है, जिससे सब सकते में हैं. घायलों का मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है. प्रॉक्टर ने शूटआउट की जानकारी पुलिस को दी, जो घटनास्थल पर पहुंची. एएमयू के प्रॉक्टर प्रोफेसर वसीम अली का कहना है कि पुलिस इस वाकये की जांच कर रही है.

इससे पहले अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में 24 जुलाई 2024 को भी गोलीबारी हुई थी. इसमें मेडिकल कॉलोनी में रजिस्ट्रार कार्यालय में कार्यरत दो कर्मचारियों को निशाना बनाया गया था. पिछले डेढ़ महीने के भीतर यह दूसरी घटना है. 

स्टूडेंट यूनियन के चुनाव की मांग 
उधर, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्र एक बार फिर से छात्र संघ की मांग को लेकर आंदोलनरत हो गए हैं. छात्रों ने स्टूडेंट्स यूनियन की मांग को लेकर एक प्रोटेस्ट मार्च एएमयू लाइब्रेरी से लेकर बाबे सैय्यद गेट तक निकाला. छात्रों ने यहां वीसी के नाम एक ज्ञापन एएमयू प्रॉक्टर को दिया. ज्ञापन में छात्रों ने मांग की है कि पिछले छह सालों से एएमयू में स्टूडेंट्स यूनियन का गठन नहीं हुआ है, ऐसे में छात्रों की आवाज को बुलंद करने के लिए छात्र यूनियन का गठन होना चाहिए. जल्द से जल्द चुनाव की घोषणा की जानी चाहिए.

एएमयू प्रशासन ने कहा, सही समय पर फैसला
एएमयू छात्र आरिफ त्यागी ने कहा कि एएमयू स्टूडेंट यूनियन देश के हर गंभीर मुद्दों पर अपनी आवाज उठाता है. साथ ही एएमयू में पढ़ने वाले छात्रों की आवाज को भी बुलंद करता है. एएमयू में पढ़ने वाले छात्रों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो, इसके लिए एएमयू प्रशासन तक अपनी बात पहुंचाता है. लेकिन एएमयू में पिछले छह सालों से स्टूडेंट यूनियन का गठन नहीं हुआ है, जिसकी वजह से छात्रों को काफी परेशानी हो रही है. ऐसे में जल्द से जल्द एएमयू में स्टूडेंट यूनियन के चुनावों की घोषणा होनी चाहिए और जल्द से जल्द स्टूडेंट यूनियन का गठन होना चाहिए. छात्रों ने एएमयू वीसी के नाम एक ज्ञापन एएमयू प्रॉक्टर सैय्यद वसीम अली को भी दिया.

छात्रसंघ बहाली की मांग
इस संबंध में प्रॉक्टर सैय्यद वसीम अली ने कहा कि कुछ छात्रों ने एक ज्ञापन दिया है, जिसमें उनकी मांग है कि स्टूडेंट यूनियन को बहाल किया जाए. इसके लिए यूनिवर्सिटी इंतजामिया द्वारा सही वक्त आने पर फैसला लिया जाएगा. इंतजामिया को लगेगा कि स्टूडेंट यूनियन की जरूरत है, तो सही समय पर इसका निर्णय लेगी.

 

Trending news