close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आजम खान की पत्नी ने बिजली विभाग में जमा कराए 29.77 लाख, लगा था बिजली चोरी का फाइन

रामपुर में बिजली विभाग ने आजम खान की पत्नी राज्यसभा सांसद तंज़ीन फातिमा पर जुर्माना लगाया था. हमसफर रिसोर्ट्स पर बिजली चोरी पकड़ी गई थी.

आजम खान की पत्नी ने बिजली विभाग में जमा कराए 29.77 लाख, लगा था बिजली चोरी का फाइन
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: रामपुर में बिजली विभाग ने आजम खान की पत्नी राज्यसभा सांसद तंज़ीन फातिमा पर जुर्माना लगाया था. जुर्माने में सम्मन शुल्क 3,40,000 और राजस्व निर्धारण 26,37,269 रुपये डाला गया है. हमसफर रिसोर्ट्स पर बिजली चोरी पकड़ी गई थी. हमसफर रिसॉर्ट्स आजम खान का परिवार चलाता है. इस मामले में सांसद आज़म खान की पत्नी तंज़ीन फ़ातिमा पर बिजली चोरी का मुकदमा भी दर्ज हुआ था. 

हमसफर रिसॉर्ट्स में 5 किलोवाट के कनेक्शन के अतिरिक्त 33870 w का बिजली उपयोग मिला था. 5 विंडो ऐसी, 9 स्पिल्ट एसी, 10 पंखे सहित कनेक्शन से ज़्यादा लोड की चोरी पाई गई थी. प्रशासन की छापेमारी के दौरान बिजली चोरी का मामला सामने आया था. विधुत अधिनियम (2003) की धारा 135 के अंतर्गत मुकदमा हुआ दर्ज था. 

विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन, बीजेपी-सपा के प्रत्याशी भरेंगे पर्चा

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Assembly) की 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (By Polls) के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है. इन सीटों के लिए 21 अक्टूबर को होगा मतदान होना है जबकि नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित होंगे. समाजवादी पार्टी से सांसद आजम खान की पत्नी तंज़ीन फ़ातिमा ने भी नामांकन भरने से पहले अपना हिसाब-किताब सेटेल कर लेना बेहतर समझा.