उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट: परीक्षा न दे पाने वाले कंटेनमेंट जोन के छात्रों के लिए राहत की खबर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand708074

उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट: परीक्षा न दे पाने वाले कंटेनमेंट जोन के छात्रों के लिए राहत की खबर

शासन ने एक विकल्प भी रखा है कि अगर कोई परीक्षार्थी औसत अंकों से संतुष्ट नहीं है तो वो उस विषय में परीक्षा भी दे सकता है.

फाइल फोटो.

देहरादून: कंटेनमेंट जोन में रहने वाले उत्तराखंड बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों के लिए राहत की खबर है. एग्जाम न दे पाने वाले छात्रों का रिजल्ट एवरेज अंकों के आधार पर जारी होगा. यही नियम कंटेनमेंट जोन में बने परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा न दे पाने वाले छात्रों के लिए भी लागू होगा.

शासन की ओर से जारी आदेश के मुताबिक जिन परीक्षार्थियों ने सभी परीक्षाएं दी हैं, उनका रिजल्ट सामान्य रूप से घोषित होगा. वहीं जिन छात्रों ने केवल चार परीक्षा दी हैं, उनका परिणाम 3 सर्वाधिक अंक वाले विषयों के औसत के आधार पर जारी होगा. सिर्फ 3 एग्जाम देने वाले छात्रों का परिणाम दो सर्वाधिक अंक वाले विषयों के औसत अंकों से और दो एग्जाम देने वाले छात्रों का रिजल्ट औसत अंक के हिसाब से आएगा.

वहीं, ऐसे परीक्षार्थी जिन्होंने विनियम के अंतर्गत एक विषय की परीक्षा के लिए आवेदन किया था, लेकिन कोविड-19 के चलते 22 से 25 जून तक हुई शेष परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए, उनके लिए हालात सामान्य होने पर अलग से परीक्षा आयोजित की जाएगी और उसके बाद उनका रिजल्ट जारी होगा.

शासन ने एक विकल्प भी रखा है कि अगर कोई परीक्षार्थी औसत अंकों से संतुष्ट नहीं है तो वो उस विषय में परीक्षा भी दे सकता है, रिजल्ट जारी होने के 1 महीने के अंदर-अंदर एग्जाम के लिए आवेदन करना होगा.

Trending news