Bike Bot Scam: दो आरोपियों की 110 करोड़ की संपत्ति अटैच, 17 मई को हुए थे गिरफ्तार
Advertisement

Bike Bot Scam: दो आरोपियों की 110 करोड़ की संपत्ति अटैच, 17 मई को हुए थे गिरफ्तार

अधिकारियों के मुताबिक शाखा में गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड कंपनी चला रहे संजय भाटी और अन्य के खिलाफ 42000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज है.

Bike Bot Scam: दो आरोपियों की 110 करोड़ की संपत्ति अटैच, 17 मई को हुए थे गिरफ्तार

गौतमबुद्ध नगर: बाइक बोट मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों की 110 करोड़ की संपत्ति को अटैच किया है. बता दें, दोनों की बीते सोमवार को गिरफ्तारी हुई थी. पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (Economic Offence Wing) ने बाइक बोट धोखाधड़ी मामले में सोमवार को गिरफ्तार दो आरोपी बद्री नारायण तिवारी और विजय शर्मा की 110 करोड़ की संपत्ति अटैच की है. अब आगे की जांच की जा रही है.

2014 का ट्रांसफर ऑर्डर 7 साल बाद लागू करना अवैध: इलाहाबाद हाई कोर्ट

250 करोड़ की ठगी कर चुके हैं
गौरतलब है कि ईओडब्ल्यू इस मामले में 23 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. बताया जा रहा है इन सबने दिल्ली के करीब 800 निवेशकों से 250 करोड़ रुपए की ठगी की है. ईओडब्ल्यू के मुताबिक, बद्री नारायण तिवारी और विजय शर्मा ने फर्जी वाले के धन से काफी संपत्ति अर्जित की है. छानबीन में इनकी लगभग 110 करोड़ कीमत की संपत्ति का पता चला है. 

क्या आप भी होते हैं रेलवे स्टेशन, जंक्शन, टर्मिनल और सेंट्रल में कंफ्यूज? आसान भाषा में समझें यहां

42000 करोड़ की धोखाधड़ी का केस दर्ज
अधिकारियों के मुताबिक शाखा में गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड कंपनी चला रहे संजय भाटी और अन्य के खिलाफ 42000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज है. इनपर आरोप है कि यह निवेशकों से एक बाइक पर 62000 रुपये निवेश कराकर और उसके बदले 1500 रुपयो मूल्य किराया राशि के साथ पैसा चुकाने का आश्वासन देते थे.

ज्यादातर लोग नहीं जानते कैलकुलेटर में m+, m-, mr और mc का मतलब, क्या आपको पता है?

लखनऊ और नोएडा के थे दोनों अपराधी
बीते सोमवार को ईओडब्ल्यू की टीम ने अशोक नगर राजाजीपुरम लखनऊ निवासी बद्री नारायण तिवारी और सेक्टर 100 नोएडा यूपी निवासी विजय शर्मा को गिरफ्तार कर लिया था.

WATCH LIVE TV

Trending news