बिकरू हत्याकांड: विकास दुबे का साथी और 50 हजार का इनामी बाल गोविंद चित्रकूट से पकड़ा गया
Advertisement

बिकरू हत्याकांड: विकास दुबे का साथी और 50 हजार का इनामी बाल गोविंद चित्रकूट से पकड़ा गया

दो जुलाई की रात हुई वारदात में पुलिस ने 21 नामजद आरोपियों में से बाल गोविंद एक है. STF ने उसे चित्रकूट से पकड़ा, 50 हजार के इनामी लालू को कानपुर लाने की तैयारी की जा रही है. 

बिकरू कांड का आरोपी बाल गोविंद

कानपुर के चौबेपुर थाने के बिकरू गांव में 2 जुलाई की रात हुए  8 पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश STF ने 50 हजार के इनामी बाल गोविंद दुबे उर्फ लालू को चित्रकूट से गिरफ्तार कर लिया है. बाल गोविंद इस जघन्य हत्याकांड के मुख्य आरोपित विकास दुबे का चचेरा भाई बताया जा रहा है. 

50 हजार का इनामी था बाल गोविंद 
चित्रकूट में उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम ने बाल गोविंद दुबे उर्फ लालू को कर्वी क्षेत्र में गिरफ्तार किया है. दो जुलाई की रात हुई वारदात में पुलिस ने 21 नामजद आरोपियों में से बाल गोविंद एक है. STF ने उसे चित्रकूट से पकड़ा, 50 हजार के इनामी लालू को कानपुर लाने की तैयारी की जा रही है. 

पुलिस इस प्रकरण में अब तक दयाशंकर अग्निहोत्री, शशिकांत, जेसीबी चालक, उमाकांत शुक्ला, गुड्डन त्रिवेदी समेत अब तक एक दर्जन लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. 6 लोगों का एनकाउंटर भी किया जा चुका है. बिकरू कांड में विकास दुबे के 16 सहयोगी पुलिस की रडार पर थे, जो कि धीरे-धीरे कम होते जा रहे हैं. कुछ का एनकाउंटर हो गया जबकि कुछ को गिरफ्तार किया गया.

इसे भी देखें: संजय खोखर हत्याकांड: CM  के ट्वीट के बाद एक्शन में पुलिस, छपरौली थाना प्रभारी सस्पेंड 

उमाकांत ने किया था सरेंडर 
इससे पहले आरोपी उमाकांत शुक्ल ने परिवार सहित चौबेपुर थाने में सरेंडर किया था. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने 2 जुलाई की रात पुलिस से लूटे गए कारतूस भी बरामद कर लिए थे. जिसके बाद उमाकांत को जेल भेज दिया गया था. 

क्या था बिकरू हत्याकांड

कानपुर के बिकरू गांव में गैंगस्टर विकास दुबे के घर दबिश देने पहुंची पुलिस की टीम पर विकास दुबे ने अपने साथियों समेत हमला कर दिया था. भीषण गोलीबारी में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई. इस कांड के बाद से सभी आरोपी फरार थे. घटना का मुख्य आरोपी विकास दुबे समेत 6 लोगों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था. बाकी फरार आरोपियों की गिरफ्तारी लगातार जारी है. 

WATCH LIVE TV

Trending news