close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मिशन 2019: यूपी में सपा-बसपा गठबंधन की काट के लिए BJP ने तैयार की ये नई रणनीति

बीजेपी का दावा है कि सरकारों की जनकल्याणकारी योजनाओं से देश में 22 करोड़ से अधिक लोग लाभान्वित हुए है.

मिशन 2019: यूपी में सपा-बसपा गठबंधन की काट के लिए BJP ने तैयार की ये नई रणनीति
बीजेपी ने 15 जनवरी से 'सैनिक सम्मान अभियान' प्रारंभ शुरू किया..(फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में युवाओं को लुभाने के लिए बीजेपी क्रिकेट टूर्नामेंट 'कमल कप' करायेगी जबकि किसानों के वास्ते हर गांव में 'किसान कुंभ' का आयोजन कराया जायेगा. क्रिकेट टूर्नामेंट में नमो 11 और अटल 11 नाम की टीमें भी भाग लेंगी. प्रदेश बीजेपी के मीडिया समन्वयक राकेश त्रिपाठी ने मंगलवार को बताया कि भारतीय जनता युवा मोर्चा आगामी 19 और 20 जनवरी को प्रदेश भर में क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित कर युवाओं से जुडेगा. उन्होंने बताया कि मण्डल स्तर पर पूरे प्रदेश में 'कमल कप खेल प्रतियोगिता' आयोजित की जा रही है जिसमें सभी मण्डलों में क्रिकेट मैच का आयोजन होगा. इनमें युवा मोर्चा पदाधिकारी समेत विधायक और सांसद भागीदारी करेंगे.

उन्होंने बताया कि प्रत्येक जिले में आठ टीमें भाग लेंगी. इनमें अटल 11, नमो 11, पं. दीनदयालय उपाध्याय 11, सरदार पटेल 11, डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी 11, डा.एपीजे अब्दुल कलाम 11 और शहीद भगत सिंह 11 शामिल हैं . उन्होंने बताया कि इसके अलावा 10 जनवरी से 10 फरवरी तक 59 हजार ग्राम सभाओं में किसान मोर्चा के कार्यकर्ता 'किसान कुम्भ ग्राम सभा' अभियान के माध्यम से किसानों के बीच पहुंचेंगे और किसानों से सीधा संवाद करेंगे.

2019 या 2024 नहीं बल्कि अगले 50 साल तक सत्ता में रहने के लिए तैयारी करनी है: अमित शाह

त्रिपाठी ने बताया कि भाजपा सरकारों की जनकल्याणकारी योजनाओं से देश में 22 करोड़ से अधिक लोग लाभाविन्त हुए है. जिनमें से तीन करोड़ से अधिक सिर्फ उत्तर प्रदेश में है. उन्होंने बताया कि भाजपा 12 फरवरी से 22 फरवरी तक प्रदेश में 'मेरा परिवार-भाजपा परिवार अभियान' के तहत 1 लाख 63 हजार बूथों पर अपने एक करोड़ कार्यकर्ताओं एवं सदस्यों तक पहुंचेगी और कार्यकर्ताओं के घर पर झंडा और स्टिकर लगाकर संपर्क करेगी. त्रिपाठी ने बताया कि 15 जनवरी से 'सैनिक सम्मान अभियान' प्रारम्भ होगा. भाजपा सैनिक सम्मान अभियान के तहत शहीदों के स्मारकों पर श्रद्धासुमन अर्पण करने के साथ ही शहीदों के परिवारों का सम्मान करेगी. भाजपा तीन मार्च (रक्षा दिवस) को शौर्य दिवस के रूप में मनाएगी. 

मिशन 2019 के लिए BJP ने बनाई खास रणनीति
आपको बता दें कि इससे पहले लोकसभा चुनाव 2019 में कामयाबी हासिल करने के लिए बीजेपी तीन योजनाओं पर काम कर रही है. इन तीन योजनाओं में उत्तर प्रदेश में 400 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों में पदयात्रा निकालना, बीजेपी कमल विकास ज्योति अभियान चलाना और दलित समुदाय के लिए एक बड़ा सम्मेलन आयोजित करना शामिल है. 

बीजेपी 2014 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में मिली बड़ी कामयाबी को अगले वर्ष होने वाले आम चुनाव में दोहराने के लिए राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों पर खासा जोर देते हुए अगले महीने 400 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों में ‘गांव..गांव, पांव..पांव’ पदयात्रा शुरू कर रही है जिसमें घर घर जाकर लोगों से सीधा सम्पर्क किया जायेगा . 2019 के लोकसभा चुनाव में भी ग्रामीण क्षेत्रों पर ख़ास जोर दे रही बीजेपी ने इस अभियान के लिए ‘पहले हम गांव-गांव चले-अब पांव-पांव चलेंगे’ का नारा दिया है . बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के अलावा झारखंड, बिहार जैसे राज्यों में भी इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाने की योजना बनाई है. 

(इनपुट भाषा से भी)