INDvsAUS:गाबा के अजेय दुर्ग को तोड़ने पर टीम इंडिया को दी पीएम मोदी ने बधाई
Advertisement

INDvsAUS:गाबा के अजेय दुर्ग को तोड़ने पर टीम इंडिया को दी पीएम मोदी ने बधाई

युवाओं से सज्जी टीम इंडिया ने ऋषभ पंत और शुबमन गिल की अर्धशतकीय पारियों के दम पर गाबा का अजेय दुर्ग को ध्वसत कर दिया. इसी के साथ भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में 2-1 से पटखनी देकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर भी अपना कब्जा कर लिया है.

पीएम नरेंद्र मोदी फाइल फोटो

नई दिल्ली: युवाओं से सज्जी टीम इंडिया ने ऋषभ पंत और शुबमन गिल की अर्धशतकीय पारियों के दम पर गाबा का अजेय दुर्ग को ध्वसत कर दिया. इसी के साथ भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में 2-1 से पटखनी देकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर भी अपना कब्जा कर लिया है. भारतीय टीम 1988 के बाद ऑस्ट्रेलिया को गाबा स्टेडियम में हराने वाली पहली टीम बनी है.

टीम इंडिया के इस ऐतिहासिक जीत पर सोशल मीडिया पर बधाइयों का तांता लग गया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी भारतीय क्रिकेट टीम की बेहतरीन जीत पर बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हम सभी भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया में सफलता पर खुश हैं.

1988 से गाबा में कोई टेस्ट नहीं हारा है ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलिया ब्रिस्बेन के द गाबा मैदान पर 1988 में वेस्टइंडीज से एक टेस्ट हारा है. ऑस्ट्रेलिया ने गाबा (Gabba) में 31 टेस्ट खेले हैं और वह अपराजित रहे हैं. उन्होंने 24 टेस्ट जीते हैं. वहीं 7 मैच ड्रॉ रहे हैं. भारत ने यहां छह टेस्ट खेले पांच हारे और एक ड्रॉ कराया है. 2003 में सौरव गांगुली के नेतृत्व में भारत ने ड्रॉ टेस्ट खेला था. इसमें गांगुली ने 144 रन की पारी खेली थी. गाबा के बोर्ड पर बड़ा स्कोर लिखना ऑस्ट्रेलिया की जीत की कुंजी रही है.

गाबा में 250+ रन का टारगेट चेज नहीं हो सका था
ब्रिसबेन के मैदान पर अब तक 250 रन से ज्यादा का टारगेट चेज नहीं हो सका था. यहां अब तक सबसे बड़ा टारगेट 236 रन था जो ऑस्ट्रेलिया ने ही चेज किया था. उन्होंने 1951 में यह उपलब्धि वेस्ट इंडीज को 3 विकेट से हराकर हासिल की थी. 

91 पर आउट हुए शुभमन
भारतीय टीम की ओर से ओपनिंग करते हुए शुभमन गिल 146 बॉल पर 91 रन बनाकर आउट हुए, जो टेस्ट करियर में उनका सर्वाधिक स्कोर है. उन्हें नाथन लायन ने आउट किया. गिल ने चेतेश्वर पुजारा के साथ खेलते हुए दूसरे विकेट के लिए 114 रन की अहम साझेदारी की.

WATCH LIVE TV

Trending news